कोरोना से पांच की मौत, 57 संक्रमित

जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ रही है।

JagranSat, 15 May 2021 08:40 PM (IST)
कोरोना से पांच की मौत, 57 संक्रमित

संवाद सहयोगी, कपूरथला : जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ रही है। शनिवार को कोरोना से पांच लोगों की मौत हुई है। मरने वालों में मरने वालों में 90 वर्षीय व्यक्ति निवासी कपूरथला, 86 वर्षीय महिला निवासी कपूरथला, 27 वर्षीय महिला निवासी आरसीएफ, 65 वर्षीय महिला निवासी भंडाल बेट, 55 वर्षीय व्यक्ति निवासी गांव लाटियांवाल शामिल है। जिले में शनिवार को कोरोना के 57 नए मरीज मिले हैं। संक्रमितों की संख्या 14802 तक पहुंच गई है। जिले में कोरोना के 1662 एक्टिव केस हैं तथा अब तक 393 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। कोरोना को मात देकर ठीक होने वालों की संख्या 12742 तक पहुंच गई है। शनिवार को भी 202 मरी•ाों को ठीक होने पर अस्पताल से छुट्टी दी गई।

सिविल सर्जन डा. परमिंदर कौर ने बताया कि कोरोना से बचाव के लिए जारी हिदायतों का लोग पालन नहीं कर रहे हैं। सार्वजनिक स्थानों पर शारीरिक दूरी के नियमों की धज्जियां उड़ाई जाती है। लोग मास्क तक पहनने से गुरेज कर रहे हैं। इसी वजह से संक्रमण की रफ्तार बढ़ रही है।

शनिवार को अमृतसर के मेडिकल कालेज में से 474 सैंपल की रिपोर्ट आई जिनमें 452 नेगेटिव एवं 22 पाजिटिव पाए गए। एंटीजन पर किए गए टेस्ट में 17 तथा प्राइवेट लैब मे किए गए टेस्ट में 18 सैंपल की रिपोर्ट पाजिटिव आई है।

शनिवार को स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने जिले में कोरोना टेस्ट के लिए 2962 लोगों के सैंपल लिए। कपूरथला से 788, फगवाड़ा से 459, भुलत्थ से 125, सुल्तानपुर लोधी से 146, बेगोवाल से 151, ढिलवां से 251, काला संघिया से 46, फत्तूढींगा से 221, पांछटा से 625 व टिब्बा से 150 लोगों के सैंपल लिए गए। सैंपल की रिपोर्ट रविवार शाम को आने की संभावना है।

बेगोवाल में एनआरआइ की कोरोना से मौत

उधर, बेगोवाल में शुक्रवार देर रात एनआरआइ की कोरोना से मौत हो गई। परिवार के चार सदस्यों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। मृतक एनआरआइ एक सप्ताह पहले अपने पिता की मौत होने पर बेगोवाल आया था। वापस लौटने से पहले कोरोना टेस्ट करवाने पर रिपोर्ट पाजिटिव आई थी। सेहत विभाग की टीम ने परिवार के सभी सदस्यों के कोरोना टेस्ट करवाए तथा रिपोर्ट पाजिटिव आई है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.