एक ही परिवार के पांच सदस्य और दुबई से आया एनआरआइ पॉजिटिव

कपूरथला में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Jul 2020 01:44 AM (IST) Updated:Fri, 03 Jul 2020 01:44 AM (IST)
एक ही परिवार के पांच सदस्य और दुबई से आया एनआरआइ पॉजिटिव
एक ही परिवार के पांच सदस्य और दुबई से आया एनआरआइ पॉजिटिव

संवाद सहयोगी, कपूरथला : सेहत विभाग की टीम ने मंगलवार को शहर के शक्ति नगर निवासी कोरोना संक्रमित पूर्व पार्षद के संपर्क में आए परिवार के सदस्यों सहित 51 लोगों के कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल लिए थे। वीरवार को 46 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। वहीं, कोरोना संक्रमित पूर्व पार्षद के परिवार के पांच सदस्यों सहित दुबई से सुल्तानपुर लोधी आए युवक की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कोरोना संक्रमित मरीजों को उपचार के लिए कपूरथला के आइसोलेशन वार्ड में दाखिल करवाया गया है।

सिविल सर्जन डॉ. जसमीत कौर बावा ने बताया कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए तीन टीमों का गठन किया गया है। टीम के सदस्य भीड़भाड़ वाले इलाके, बैंक, मॉल आदि जगहों पर लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग से जांच कर रहे हैं। कई जगहों पर लोग शारीरिक दूरी के नियम का पालन नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि नियम तोड़ने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। डॉ. जसमीत बावा ने कहा कि कोरोना संक्रमित पार्षद के परिवार के पांच सदस्यों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मरीजों में 50 वर्षीय व्यक्ति, 43 वर्षीय महिला, तथा 16 एवं 12 साल का दो युवक शामिल है। दुबई से सुल्तानपुर लोधी आने वाला 50 वर्षीय एनआरआइ भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

कोरोना टेस्ट के लिए अब तक भेजे गए 12294 सैंपल

जिले से कोरोना टेस्ट के लिए अब तक 12294 संदिग्ध मरीजों के सैंपल भेजे गए हैं जिसमें 10598 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव तथा 108 सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बुधवार को कोरोना टेस्ट के लिए 278 तथा वीरवार को 359 संदिग्ध मरीजों के सैंपल लिए गए हैं। अभी तक 637 सैंपल की रिपोर्ट नहीं आई है।

कपूरथला सिविल अस्पताल में 73 संदिग्ध मरीजों के सैंपल लिए गए हैं जिनमें दुबई, कनाडा, लिबलान व आस्ट्रेलिया से आए हुए 14 एनआरआइ शामिल है। सैंपल लेने के बाद एनआरआइ को सुल्तानपुर लोधी रोड पर स्थित निजी कॉलेज में क्वारंटाइन कर दिया गया है।

इसके अलावा टिब्बा से 23, बेगोवाल से 32, पांछटा से 20, फगवाड़ा से 42, फत्तूढींगा से 47, सुल्तानपुर लोधी से 13, काला संघिया से 35, टिब्बा से 62, भुलत्थ से छह संदिग्ध मरीजों के सैंपल लिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी