मंडियों में किसानों को नहीं होगी परेशानी : चीमा

विधायक नवतेज सिंह चीमा ने मार्केट कमेटी दफ्तर में बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Oct 2020 02:22 AM (IST) Updated:Thu, 01 Oct 2020 02:22 AM (IST)
मंडियों में किसानों को नहीं होगी परेशानी : चीमा
मंडियों में किसानों को नहीं होगी परेशानी : चीमा

संवाद सहयोगी, कपूरथला : मुख्य मंत्री पंजाब कैप्टन अमरिंदर सिंह के दिशा निर्देशों में धान की खरीद में किसानों को किसी भी तरह की कोई मुश्किल न आने देने के मद्देनजर विधायक नवतेज सिंह चीमा ने जिला फूड कंट्रोलर अफसर, चेयरमैन मार्केट समिति वाइस चेयरमैन मार्केट समिति व अलग अलग खरीद एजेंसियों के अधिकारी,आढ़तियों के मार्केट समिति के मीटिंग हाल में बैठक की। विधायक चीमा ने कहा कि धान की खरीद में किसी भी किस्म की लापरवाही सहन नहीं होगी। उन्होंने खरीद एजेंसियों कोखरीद को सुचारू ढंग के साथ मुकम्मल करने के लिए सहयोग मागां।

उन्होंने बताया कि सरकार धान का एक एक दाना खरीदेगी और किसी भी किसान को कोई मुश्किल नहीं आने दी जायेगी। जिला फूड कंट्रोल अफसर गीता ने बताया कि मंडियों में धान की खरीद के सभी प्रबंध मुकम्मल हैं और किसी भी मंडी में किसानों को कोई मुशकिल नहीं होगी। इस बार 70 प्रतिशत बारदाना की व्यवस्था राइस मिलर और 30 फीसदी खरीद एजेंसी करेगी। उन्होंने बताया कि सभी शैलर मालिकों को अलग अलग खरीद एजेंसियां अलाट कर दीं गई हैं। कोविड महामारी के कारण मंडियों की संख्या में भी विस्तार किया गया है और हरेक एक या दो गांवों के पीछे एक खरीद मंडी बना दी गई है। ठेकेदारों व आढतियों को भी यह हिदायत जारी की गई है कि वह मजदूरों को सैनिटाइजर और मास्क उपलब्ध करवाए। इसके इलावा सेहत विभाग को भी यह हिदायत की गई है कि वह मंडियों में हरेक लेबर आढ़ती और ठेकेदार का कोविड टेस्ट करवाएं।

इस मौके ठेकेदार रोशन लाल ने भी विधायक चीमा को भरोसा दिया कि उन के पास लिफ्टिग के सभी साधन हैं और किसी को भी कोई मुश्किल नहीं होगी। इस मौके चेयरमैन मार्केट समिति पलविन्दर पप्पा, वाइस चेयरमैन दीपक राजू, डीआरएम पनसप रमन गोयल, डीएम मार्कफेड कुलविन्दर सिंह, डीआरएम वेयर हाऊस पल्लवी छाबड़ा, इंस्पेक्टर विवेक शर्मा, राजेश सेठी, जैदेव, इन्द्र कुमार, बलबीर सिंह, नायब तहसीलदार विनोद कुमार शर्मा, रवि पीऐ, रोशन लाल ठेकेदार, राज मोहनपुरी, रवीन्द्र धीर, नरेश नैयर, नीरज, विपन मोगला, संदीप उप्पल, बलजिदर, केवल सिंह, चरन सिंह आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी