किसानों ने पावरकाम के खिलाफ किया प्रदर्शन

सुल्तानपुर लोधी के किसानों ने कहा कि उन्हें बिजली की निर्विध्न सप्लाई नहीं दी जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 07:02 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 07:02 PM (IST)
किसानों ने पावरकाम के खिलाफ किया प्रदर्शन
किसानों ने पावरकाम के खिलाफ किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, सुल्तानपुर लोधी : धान की रोपाई के लिए बिजली सप्लाई के खराब प्रबंधों को लेकर बुधवार को खेड़ा दोना के 132 केवी ग्रिड के बाहर कई गांवों के किसानों ने धरना लगा कर पंजाब सरकार व पावरकाम के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। धरने में पहुंचे इंजीनियर स्वर्ण सिंह मेंबर पीएसी शिरोमणि अकाली दल ने कहा कि प्रदेश सरकार की तरफ से कामगार लोगों व किसानों के साथ धक्केशाही की जा रही है। पावरकाम की तरफ से धान की रोपाई के लिए कई गांवों को पांच से छह घंटे की बिजली सप्लाई दी जा रही है।

इंजीनियर स्वर्ण सिंह ने कहा कि वास्तव में सरकार बिजली एक्ट 2020 लागू करने जा रही है क्योंकि सरकार बिजली बोर्ड को कारपोरेट घरानों के हाथ बेचना चाहतीं हैं। केंद्र सरकार बिजली बोर्ड की व्यवस्था को अपने हाथों में लेना चाहती है। किसान नेताओं ने बताया कि धरना इसलिए लगाना पड़ा कि खेती के लिए बिजली की सप्लाई समय पर नहीं की गई। बार -बार बिजली के कट लगाए जाते हैं और खेतों को पूरी स्पलाई नहीं दी जाती।

इंजीनियर स्वर्ण सिंह ने मामले को लेकर पावरकाम के उच्च अधिकारियों के साथ बात की और मौके पर अफसरों को बुलाया। धरने वाली जगह पर पहुंचे पावरकाम के एक्सईएन टेक्निकल इंचार्ज सीटी मंडल ने कहा कि पिछले दिनों से पंजाब स्तर पर पावर कट लग रहे हैं। लिहाजा समस्या आ रही है। उन्होंने कहा कि यह मामला उच्च अधिकारियों के ध्यान में लाया गया है तथा जल्दी ही समस्या का हल निकाला जाएगा। उन्होंने किसानों को विश्वास दिलाया कि किसानों को निर्विघ्न बिजली सप्लाई दी जाएगी। आश्वासन के बाद किसानों ने धरना खत्म किया।

chat bot
आपका साथी