विरासती शहर की सड़कों पर अतिक्रमण से लग रहा जाम

विरासती शहर के बाजारों की सड़कों पर अतिक्रमण की भरमार है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Sep 2021 09:28 PM (IST) Updated:Sun, 05 Sep 2021 09:28 PM (IST)
विरासती शहर की सड़कों पर अतिक्रमण से लग रहा जाम
विरासती शहर की सड़कों पर अतिक्रमण से लग रहा जाम

नरेश कद, कपूरथला

विरासती शहर के बाजारों की सड़कों पर अतिक्रमण की भरमार है। नगर निगम ने पिछले अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की है जिससे दुकानदारों के हौंसले बुलंद हैं। दुकानदारों ने पांच से सात फुट तक सड़कों के किनारे सामान रख कर कब्जा कर रखा है जिससे वाहन चालकों तथा राहगीरों को आने-जाने में परेशानी झेलनी पड़ती है। शहर के अमृत बाजार, सब्जी मंडी, सत्यनारायण बाजार, माल रोड, शहीद भगत सिह चौक, सराफा बाजार में दुकानदारों की ओर से किए गए अतिक्रमण के करण सड़कें छोटी पड़ गई है जिससे जाम लग जाता है। लगभग 15 फुट की सड़क अतिक्रमण की वजह से आठ फुट से भी कम रह गई है। बाजारों में तेज रफ्तार में दौड़ने वाले दो पहिया वाहनों के कारण कई राहगीर हादसों का शिकार बन चुके हैं।

नगर निगम की कार्रवाई खानापूर्ति तक ही सीमित

सड़कों पर किए गए अतिक्रमण हटाने को लेकर नगर निगम गंभीर नही है। निगम के अधिकारी अगर कभी कभार कार्रवाई करते हैं तो दुकानदार दोबारा अपनी दुकानों का सामान बाहर रख लेते हैं। अमृत बाजार में सड़क के किनारे रेहड़ी व फड़ी वालों ने कब्जा कर रखा है। पुरानी सब्जी मंडी में सीवरेज डालने के लिए खोदी गई सड़क के चलते लोगों ने सड़क के बीचों-बीच अपनी रेहड़ियां व फड़ियां लगा रखी है। जिस कारण पैदल चलने वालों के लिए समस्या पैदा हो रही है। शहर के अमृत बाजार, पुरानी सब्जी मंडी, सत्यनारायण बाजार व माल रोड की सड़कों पर दुकानदारों ने सामान रखकर सड़क पर कब्जा कर रखा है। इससे लोगों का बाजार में पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है।

अतिक्रमण करने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई : ईओ

नगर निगम के ईओ आदर्श कुमार शर्मा का कहना है कि नगर निगम की ओर से जल्द ही अतिक्रमण हटाने के लिए मुहिम शुरू की जाएगी। अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों का सामान जब्त किया जाएगा। किसी को भी दुकानों के बाहर सामान रखने की इजाजत नहीं है। उन्होंने शहर को अतिक्रमण मुक्त बनान में लोगों से नगर निगम को सहयोग करने की अपील की।

chat bot
आपका साथी