माल रोड पर अतिक्रमण से लगता है जाम

कपूरथला के माल रोड पर अतिक्रमण की भरमार है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 10:23 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 10:23 PM (IST)
माल रोड पर अतिक्रमण से लगता है जाम
माल रोड पर अतिक्रमण से लगता है जाम

जागरण संवाददाता, कपूरथला

विरासती शहर के सबसे खूबसूरत माने जाते माल रोड पर अवैध कब्जा एवं कार्मशीयल निर्माण की भरमार है। सैरगाह के तौर पर आरक्षित इस इलाके पर अब हर समय शोर गुल रहने लगा है। माल रोड पर तो दुकानदारों ने कई कई फीट तक कब्जा कर रखा है तथा थड्ड़े बना कर सड़क की सूरत बिगाड़ कर रख दी है। निगम के अधिकारी कब्जा करने वालों के खिलाफ कारवाई करने नहीं कर रहे हैं।

नवनियुक्त मेयर से अतिक्रमण हटाने की करेंगे मांग : रंधावा

कपूरथला हैरीटेज सोसायटी के सचिव हैरी रंधावा का कहना है कि महाराजा कपूरथला के समय माल रोड व ठंडी सड़क पर पेड़ हुआ करता था जो कि धीरे-धीरे खत्म कर दिया गया। इस इलाके की थोड़ी बहुत जो खूबसूरती बची थी, उसे अतिक्रमण से ग्रहण लग गया। अतिक्रमण को लेकर वह जिला प्रशासन से कई बार शिकायत कर चुके हैं लेकिन अधिकारी सुनने को तैयार नही है। रंधावा ने बताया कि अब निगम के मेयर का चयन हो चुका है जिनसे शहर निवासियों के बहुत उम्मीदें है। वह निगम के मेयर से मिलकर भी निवेदन करेगे कि माल रोड को सिर्फ लोगों की सैरगाह व खान पान के बाजार के तौर पर रहने दिया जाए।

अतिक्रमण की वजह से सड़क से गुजरना हुआ मुश्किल : अरोड़ा

समाज सेवक एसएल अरोड़ा का कहना है कि प्रदूषण के दौर में सिर्फ माल रोड ही घने पेड़ों की वजह से सैर के लिए बेहतर था। अब माल रोड पर ट्रैफिक की भरमार के अलावा अवैध कब्जों के कारण चलना मुशकिल हो गया है। अरोड़ा ने क्षेत्रीय विधायक राणा गुरजीत सिंह एवं नगर निगम की मेयर कुलवंत कौर तथा निगम कमिश्नर राहुल चाबा से शहर निवासियों को अवैध कब्जों से राहत दिला कर माल रोड को विकसित करने की मांग की। अरोड़ा ने बताया कि तत्कालीन डीसी, पूर्व मंत्री राणा गुरजीत सिंह एवं महाराजा कपूरथला बिग्रेडीयर सुखजीत सिंह की तरफ से इस दिशा में प्रयास किया गया था लेकिन पिछले लंबे समय से माल रोड की हालत पहले से भी ज्यादा खराब हो गई है।

chat bot
आपका साथी