अतिक्रमण से लगता है जाम, राहगीर परेशान

कपूरथला के बाजारों की सड़कों पर अतिक्रमण की भरमार है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 15 Feb 2021 09:01 PM (IST) Updated:Mon, 15 Feb 2021 09:01 PM (IST)
अतिक्रमण से लगता है जाम, राहगीर परेशान
अतिक्रमण से लगता है जाम, राहगीर परेशान

संवाद सहयोगी, कपूरथला : विरासती शहर के बाजारों में सड़कों पर अतिक्रमण की भरमार है। अतिक्रमण की वजह से लोग घंटों जाम में फंस जाते हैं। नगर निगम की कार्रवाई के बावजूद दुकानदार कब्जा नही हटाते। शहर के अमृत बाजार, सब्जी मंडी, सत्यनारायण बाजार, माल रोड, शहीद भगत सिह चौक, सराफा बाजार में दुकानदारों की ओर से किए गए अतिक्रमण के करण आए सड़कें छोटी पड़ रही है जिससे पैदल चलने वालों को जाम में घंटों फंसे रहना पड़ता है। लगभग 15 फीट की सड़क अतिक्रमण की वजह से आठ फीट से भी कम रह गई है।

बाजार में तेज रफ्तार में दौड़ने वाले दो पहिया वाहनों के कारण कई राहगीर दुर्घटनाओं का शिकार बन चुके हैं। इसके बावजूद नगर निगम की ओर से से अतिक्रमण हटाने के लिए कार्रवाई नहीं की जा रही है। यदि कभी-कभार कार्रवाई की जाती है तो वह भी खानापूर्ति तक ही सीमित रहती है। दुकानदार दोबारा अपनी दुकानों का सामान सड़क पर रखकर कब्जा कर लेते हैं। अमृत बाजार में सड़क के किनारे रेहड़ी व फड़ी वालों ने कब्जा कर रखा है। शहर के अमृत बाजार, पुरानी सब्जी मंडी, सत्यनारायण बाजार व माल रोड पर दुकानदारों ने सामान सड़क पर आठ फीट बाहर तक कब्जा कर रखा है।

उधर, नो इंट्री के बावजूद बाजारों में चार पहिया वाहन घुस जाते हैं जिससे जिससे ट्रैफिक की समस्या विकराल रूप धारण कर लेती है। नगर निगम की ओर से अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई न करने के कारण अतिक्रमण करने वालों के हौसले बुलंद हैं।

अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई : ईओ

नगर निगम के ईओ आदर्श कुमार का कहना है जल्द ही अतिक्रमण के खिलाफ अभियान शुरू किया जाएगा। बाजारों में अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों का सामान जब्त कर जुर्माना वसूला जाएगा। उन्होंने दुकानदारों को चेतावनी देते हुए कहा कि वे अपना सामान अपनी दुकानों के अंदर रखें ताकि ट्रैफिक समस्या से निजात मिल सके।

chat bot
आपका साथी