माडर्न जेल में छह विचाराधीन कैदियों से आठ मोबाइल मिले

थेह कांजला पर स्थित मार्डन जेल में तलाशी अभियान चलाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 07:29 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 07:29 PM (IST)
माडर्न जेल में छह विचाराधीन कैदियों से आठ मोबाइल मिले
माडर्न जेल में छह विचाराधीन कैदियों से आठ मोबाइल मिले

नरेश कद, कपूरथला : थेह कांजला पर स्थित मार्डन जेल में तलाशी के दौरान छह विचाराधीन कैदियों से आठ मोबाइल, नौ बैटरी और तीन सिम बरामद किया गया। एक महीने में जेल में बंद कैदियों से 100 से अधिक मोबाइल फोन व सिम बरामद किए जा चुके हैं। जेल में जैमर भी लगे हैं। इसके बावजूद कैदी मोबाइल पर बात करते हैं। जेल में बंद कैदी और हवालाती मोबाइल की मदद से नशे का नेटवर्क चला रहे हैं। जेल की सुरक्षा को लेकर प्रशासन गंभीर नहीं है। जबकि माडर्न जेल में जालंधर व कपूरथला के कई खूंखार मुजरिम बंद हैं। कैदियों से आए दिन मोबाइल और नशीला पदार्थ बरामद किया जा रहा है जिससे जेल की सुरक्षा पर सवाल उठ रहे हैं।

केंद्रीय जेल के सहायक सुपरिंटेंडेंट गुरजंत सिंह, दलबीर सिंह, बलदेव सिंह व भगवंत सिंह ने बताया कि वह गत 16 अक्टूबर को जेल पुलिस की मदद से अलग-अलग बैरेक की तलाशी ले रहे थे। विचाराधीन कैदी कुलवंत सिंह उर्फ कंता निवासी चक्क दोना थाना संधू चट्ठा जिला कपूरथला, अजय मसीह निवासी गुरदासपुर, कैदी गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी निवासी गुरनाम नगर जिला अमृतसर, प्रवीन कुमार निवासी जलंधर, स्वर्णजीत सिंह निवासी जगराओ तथा विचाराधीन कैदी गुरसेवक सिंह निवासी पटियाला से आठ मोबाइल फोन, नौ बैटरी व तीन सिम बरामद किया गया। थाना कोतवाली की पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। थाना कोतवाली के एसएचओ हरपाल सिंह का कहना है कि आरोपितों को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर पूछताछ की जाएगी।

जेल की सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम : एसपी जेल

एसपी जेल गुरनाम लाल का कहना है कि उन्हें चार्ज संभाले हुए लगभग एक महीना हो गया है। एक महीने में कैदियों से 100 से अधिक मोबाइल, बैटरी और सिम बरामद किए जा चुके है। जेल में तैनात निजी सुरक्षाकर्मियों पर भी नजर रखी जा रही है। जेल की सुरक्षा को लेकर सजगता बरती जा रही है। आगामी दिनों में भी सख्ती से तलाशी अभियान चलाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी