सियासी रंजिश के चलते शिअद के जिला अध्यक्ष हरजीत सिंह वालिया पर हमला, गोलियां चलाई

शिअद के जिला शहरी अध्यक्ष हरजीत सिंह वालिया पर जानलेवा हमला किया गया

By JagranEdited By: Publish:Tue, 31 Aug 2021 12:34 AM (IST) Updated:Tue, 31 Aug 2021 12:34 AM (IST)
सियासी रंजिश के चलते शिअद के जिला अध्यक्ष हरजीत सिंह वालिया पर हमला, गोलियां चलाई
सियासी रंजिश के चलते शिअद के जिला अध्यक्ष हरजीत सिंह वालिया पर हमला, गोलियां चलाई

जागरण संवाददाता, कपूरथला : शिरोमणि अकाली दल के जिला शहरी अध्यक्ष हरजीत सिंह वालिया की धालीवाल चौक पर देर रात घात लगा कर खड़े पांच नकाबपोश हमलावरों ने हत्या की कोशिश की गई। बाइक पर सवार हमलावरों ने पहले वालिया की कार पर गोलियां चलाई। कार को भगाकर जान बचाने की कोशिश कर रहे हरजीत सिंह वालिया की कार पर हमलावरों ने ईट चलाई और दातर से वार किया गया। हरजीत तेज रफ्तार से कार भगा कर अपनी जान बचाने में कामयाब रहे। डीएसपी सब डिवीजन सुरिदर सिंह और एसएचओ सिटी पुलिस कर्मचारियों के साथ घटनास्थल और हरजीत सिंह वालिया के घर पहुंच गए तथा पूछताछ की।घटना की जानकारी मिलते ही शिअद नेता और कार्यकर्ता भी वालिया के घर पहुंच गए तथा उनका हाल जाना।

शिअद के शहरी प्रधान हरजीत सिंह वालिया ने बताया कि वह अपने होटल से रात को घर लौट रहा था। धालीवाल चौक से वह अपने घर की तरफ मुड़ने लगा तो वहां पर पहले से ही घात लगा कर खड़े पांच नकाबपोश हमलावरों ने उस पर गोलियां चलानी शुरू कर दी। हमलावर ईट व पत्थरों से वार करने लगे जबकि कार की पीछे से दातर से वार किया। इससे उनकी गाड़ी के दाहिने हिस्से के शीशे टूट गए। पिछला और अगला शीशा भी टूट गया लेकिन उसने हिम्मत नही हारी और कार को भगा करा निकलने से जान बच गई।

जालंधर के शिअद नेता ने करवाया हमला : वालिया

हरजीत सिंह वालिया ने अपनी ही पार्टी से तालुक रखने वाले जालंधर के एक नेता पर जानलेवा हमला करवाने के आरोप लगाते हुए कहा कि जालंधर की जनता की तरफ से नकारा गए इस नेता की तरफ से रंजिश उस पर जानलेवा हमला किया गया है। उसकी तरफ से वीडियो के जरिए पहले कई बार उसे धमकियां दी गई है। हरजीत सिंह वालिया ने बताया कि उन्होंने इस संबंध में पुलिस के पास अपने बयान दर्ज करवा करवा दिए है। हमले की जांच करना और हमला करने और करवाने वालों खिलाफ कारवाई करना पुलिस की जिम्मेदारी है।

शिअद नेताओं ने आरोपितों को गिरफ्तार करने की उठाई मांग

उधर, शिअद के हलका इंचार्ज परमजीत सिंह एडवोकेट, शिअद के जिला देहाती प्रधान दविदर सिंह ढपई, अमरबीर सिंह लाली, जरनैल सिंह डोगरावाल, सुखदेव सिंह कादूपुर आदि ने घटना की कड़ी निदा करते हुए आरोपियों खिलाफ तुरंत कारवाई की मांग की है।

अकाली नेता पर हमला बर्दाश्त नहीं : जगीर कौर

एसजीपीसी की प्रधान बीबी जगीर कौर ने इस घटना की कड़े शब्दों में निदा करते हुए कहा कि पंजाब में कानून-व्यवस्था बेहद खराब है। अकाली दल के नेताओं व वर्करों पर सरेआम हमले हो रहे है। यह कतई सहन नही किए जाएंगे।

सुखबीर सिंह बादल ने वालिया को फोन कर हाल जाना

शिअद के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने फोन करके हरजीत सिंह वालिया का हालचाल पूछा और उन्हें विश्वास दिलाया कि शिअद के नेता व वर्करों पर हमला करने वाले के साथ सख्ती से निपटा जाएगा।

आरोपितों की जल्द होगी गिरफ्तारी : डीएसपी

डीएसपी सब डिवीजन सुरिदर सिंह का कहना है कि शिअद के जिला अध्यक्ष वालिया का बयान दर्ज कर हमले की जांच की जा रही है। आरोपितों को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी