शिक्षा मंत्री के खिलाफ डीटीएफ का प्रदर्शन कल

डेमोक्रेटिक टीचर्ज फ्रंट कपूरथला की बैठक प्रदेश कमेटी के सदस्य बलविदर भंडाल की अध्यक्षता में आयोजित की गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 10 Dec 2019 03:12 AM (IST) Updated:Tue, 10 Dec 2019 06:08 AM (IST)
शिक्षा मंत्री के खिलाफ डीटीएफ का प्रदर्शन कल
शिक्षा मंत्री के खिलाफ डीटीएफ का प्रदर्शन कल

जागरण संवाददाता, कपूरथला : डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट कपूरथला की बैठक प्रदेश कमेटी के सदस्य बलविदर भंडाल की अध्यक्षता में हुई। बैठक में शिक्षा मंत्री की ओर से संघर्ष कर रहे अध्यापकों के लिए प्रयोग की गई शब्दावली की निदा की गई। डीटीएफ के सदस्यों ने कहा कि अगर शिक्षा मंत्री ने माफी नहीं मांगी तो 11 दिसंबर को पुतला फूंक कर रोष प्रदर्शन किया जाएगा।

बैठक के दौरान बलविदर भंडाल ने कहा कि एक दिसंबर को संगरूर में संगठन की ओर से किए गए प्रदर्शन दौरान प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से शिक्षा मंत्री साथ मुलाकात करवाने का भरोसा दिया गया था। डीटीएफ के प्रतिनिधि मंडल जब बैठक के लिए पहुंचे तो शिक्षा मंत्री के कार्यालय के अधिकारियों ने कहा कि उन्हें बैठक के बारे में जानकारी नहीं है।

उन्होंने कहा कि 11 दिसंबर को शालीमार बाग में शिक्षा मंत्री का पुतला फूंका जाएगा।

बैठक में उपस्थित डीटीएफ के सरकार की ओर से निजीकरण के एजेंडा के तहत शिक्षा को आम लोगों की पहुंच से दूर करने की कोशिश जारी है। सेल्फ मेड स्मार्ट स्कूलों के नाम पर सरकारी स्कूलों में बुनियादी सुविधा कम किया जा रहा है। मिडल स्कूलों में शिक्षकों के पद कर किए जा रहे हैं। रेशनेलाइजेशन के बहाने अध्यापकों को नौकरी से निकाला जा रहा है। उन्होंने मांग की कि महंगाई भत्ते की बकाया राशि जारी की जाए। इस अवसर पर जैमल सिंह, पवन कुमार, तजिदर सिंह, मलकीत सिंह, अवतार सिंह, जसविदर सिंह, राजेश मैंगी बलबीर सिंह, गुरदीप धम्म, सुरिदरपाल सिंह, मलकीत सिंह, नरिदर औजला व अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी