फगवाड़ा में डायरिया के 66 मरीज हुए स्वस्थ

फगवाड़ा में डायरिया का फैलाव पूरी तरह रुक गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 07:26 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 07:26 PM (IST)
फगवाड़ा में डायरिया के 66 मरीज हुए स्वस्थ
फगवाड़ा में डायरिया के 66 मरीज हुए स्वस्थ

संवाद सहयोगी, फगवाड़ा : फगवाड़ा में डायरिया का फैलाव पूरी तरह रुक गया है और स्थिति पूरी तरह काबू में है। पीपा रंगी, शाम नगर और शिवपुरी से स्वास्थ्य बिगड़ने कारण अस्पतालों में दाखिल हुए कुल 76 मरीजों में से 66 को बीते दिनों सिविल अस्पताल की ओर से पूरी ठीक होने के बाद छुट्टी दे दी गई है। जबकि सात लोगों का उपचार जारी है। डायरिया के चलते गंभीर बीमार हुए तीन मरीजों का उपचार दूसरे अस्पतालों में चल रहा है।

नगर निगम कमिश्नर चरनदीप सिंह ने मंगलवार को निगम, स्वास्थ्य विभाग, जल सप्लाई विभाग के अधिकारियों के साथ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया गया। उन्होंने प्रभावित क्षेत्रों में घरों में जा कर लोगों के साथ बातचीत की। साथ ही सेहत विभाग, जल सप्लाई विभाग की टीमों की तरफ से इलाज, पीने वाला पानी सप्लाई के बारे में बातचीत की।

लीकेज के कारण पानी के आठ कनेक्शन को बंद करवाया

इस दौरान लीकेज के कारण पानी के आठ कनेक्शन को बंद भी करवाया गया। सीवरेज के ढक्कनों को उठाकर सफाई के प्रबंधों का जायजा लिया गया। निगम कमिश्नर ने कहा कि जल सप्लाई विभाग रोजाना पीने वाले पानी की सप्लाई की जांच और सप्लाई यकीनी बनाए। उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों को कहा कि वह क्षेत्र में लगातार फागिंग करवाए। स्वास्थ्य विभाग की टीमों की तरफ से लोगों को बचाव के बारे में जागरूक करने के लिए अभियान को और तेज किया जाए।

उन्होंने प्रभावित क्षेत्रों के दौरे करने के दौरान क्षेत्र वासियों से अपील की कि वह पौष्टिक आहार लें तथा पानी को उबाल कर पीएं। साथ-साथ ओआरएस का प्रयोग जरूर करे। उन्होंने कहा कि यदि किसी भी व्यक्ति को स्वास्थ्य से संबंधित परेशानी है तो वह तुरंत सेहत विभाग या नगर निगम के साथ संपर्क करे जिससे बीमारी के कारणों का तुरंत पता लगाकर उसको दूर किया जा सके। इस मौके पर सहायक कमिश्नर संदीप तिवाड़ी, सतीश कुमार सैनी एसई, बलजिंदर सिंह एक्सईएन, बलराज एसडीओ, एसडीई प्रदीप चुटानी और अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी