फगवाड़ा का करवाया जा रहा सर्वपक्षीय विकास, लोगों को सुविधा मुहैया करवाना प्राथमिकता : धालीवाल

विधायक धालीवाल ने कहा कि प्रदेश सरकार फगवाड़ा का विकास करवा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 09:09 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 09:09 PM (IST)
फगवाड़ा का करवाया जा रहा सर्वपक्षीय विकास, लोगों को सुविधा मुहैया करवाना प्राथमिकता : धालीवाल
फगवाड़ा का करवाया जा रहा सर्वपक्षीय विकास, लोगों को सुविधा मुहैया करवाना प्राथमिकता : धालीवाल

संवाद सहयोगी, फगवाड़ा : विधायक बलविदर सिंह धालीवाल (रिटायर्ड आइएएस) ने कहा कि फगवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में शहरी व ग्रामीण स्तर पर करोड़ों रुपये खर्च कर विकास के काम करवाए जा रहे हैं। पंजाब सरकार फगवाड़ा हलके के विकास के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगी। विकास कार्य को लोगों की मांग के मुताबिक करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि फगवाड़ा के विकास के लिए पंजाब सरकार के पास ग्रांट की कोई कमी नहीं है। वर्तमान में नगर निगम के अंतर्गत पड़ते क्षेत्रों में करीबन 55 करोड़ से अधिक के विकास के काम चल रहे है। ग्रामीण क्षेत्रों को विकास कार्यों हेतु करीबन 48 करोड़ रुपये की ग्रांट जारी की जा चुकी है। बेशक मौजूदा समय में सरकार के सामने कई प्रकार की आर्थिक चुनौतियां हैं लेकिन इसके बावजूद चन्नी सरकार लोगों को हर सुविधा मुहैया करवा रही है। विधायक ने कहा कि उनकी प्राथमिकता फगवाड़ा के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को सबसे पहले बुनियादी सुविधाएं मुहैया करना है जिनमें पक्की व उच्च क्वालिटी की सड़कें, सीवरेज व्यवस्था, स्ट्रीट लाइटें सहित उच्च स्तर की स्वास्थ्य सुविधाएं शामिल है। जब वह फगवाड़ा के विधायक चुने गए है तब से लेकर फगवाड़ा में करोड़ों के विकास के काम करवाए जा चुके हैं और करोड़ों के विकास के काम तेजी से पूरे किए जा रहे है। उनका मकसद सिर्फ हलके का विकास करवाना है, जिसके लिए वह लगातार प्रयासरत हैं। शहर की नई सड़कों और सड़कों की मरम्मत के अलावा शहर में शत प्रतिशत सीवरेज डालने का काम भी किया जा रहा है जो कि आने वाले दिनों में मुकम्मल हो जाएगा। फगवाड़ा को माडर्न सिटी के रूप में विकसित करना उनका सपना है जिसके लिए लगातार काम किया जा रहा है। विधायक धालीवाल ने कहा कि फगवाड़ा वासी अपनी किसी भी समस्या को लेकरउनसे संपर्क कर सकते हैं। लोगों की हर समस्या का समाधान पहल के आधार पर होगा। इसके अलावा सरकारी कार्यालयों में आम लोगों के काम को पहल दी जाए इसके लिए निर्देश जारी किए गए है।

विधायक बलविदर सिंह धालीवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के नेतृत्व में कांग्रेस सरकार पंजाबहित व लोकहित में शानदार काम कर रही है। कांग्रेस सरकार के शासन में कई मामलों में पंजाब पहले से ही आत्मनिर्भर है। पंजाब में किसानों को और अधिक साम‌र्थ्यवान बनाने तथा उनकी आर्थिक हालात को सुधारने के लिए पंजाब सरकार प्रयासरत है। इसके अलावा एनआरआइ को भी सरकार की तरफ से हर संभव सहायता उपलब्ध करवाई जा रही है, ताकि वह पंजाब में निवेश के लिए आएं।

इस मौके पर मार्केट कमेटी के चेयरमैन नरेश भारद्वाज, ब्लाक कांग्रेस के शहरी प्रधान संजीव शर्मा बुग्गा, सीनियर कांग्रेसी नेता सुनील पराशर, अशोक पराशर, जगजीवन लाल, विनोद वरमानी, गुरजीत पाल वालिया, कमल धालीवाल, हनी धालीवाल, हंसराज, विक्रम सिंह भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी