सख्ती के बावजूद कैदियों से मिल रहे मोबाइल

माडर्न जेल से छह मोबाइल बरामद किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 09:43 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 09:43 PM (IST)
सख्ती के बावजूद कैदियों से मिल रहे मोबाइल
सख्ती के बावजूद कैदियों से मिल रहे मोबाइल

नरेश कद, कपूरथला

केंद्रीय जेल में बड़ी संख्या में सीआरपीएफ और पुलिस कर्मचारियों की तैनाती के बावजूद जेल कांप्लेक्स के भीतर कैदियों व हवालातियों से मोबाइल मिलने का सिलसिला लगातार जारी है। कुछ दिन पहले जेल वार्डन समेत तीन लोगों की गिरफ्तारी के बावजूद मोबाइल मिलने का सिलसिला थम नही रहा है। शहर से करीब आठ किलोमीटर दूर गांव थेह काजला में स्थित माडर्न जेल से कैदी नशे का नेटवर्क चला रहे हैं। मंगलवार को तलाशी के दौरान जेल से छह मोबाइल बरामद किया गया है। इससे लगता है कि जेल की सुरक्षा को लेकर प्रशासन गंभीर नहीं है।

माडर्न जेल में जालंधर व कपूरथला के कई खूंखार मुजरिम बंद है। इन पर लूट व हत्या आदि के मामले दर्ज है। अगर इसी तरह जेल से मोबाइल मिलते रहे तो फिर जेल कैसे सुरक्षित समझी जा सकती है।

एक सप्ताह पहले जेल में एसपी बलजीत सिंह घुम्मण की ओर से थाना कोतवाली की पुलिस को जेल के अंदर जा रहे मोबाइलों को लेकर जांच के लिए बुलाया गया था। थाना कोतवाली की पुलिस ने जांच के दौरान एक वार्डन व एक अन्य कर्मचारी को जेल के अंदर मोबाइल लेकर जाते हुए पकड़ा था। दोनों के पकड़े जाने के बाद भी जेल के अंदर मोबाइल पहुंच रहे है। यदि पुलिस अभी ओर सर्च अभियान करे तो मोबाइल लेकर जाने वाले पकड़े जा सकते है।

मंगलवार को जेल में सर्च अभियान के दौरान दो मोबाइल बरामद किए गए। सहायक सुपरिंटेंडेंट केंद्रीय जेल जसविदर सिंह ने बताया कि जब वह बैरक नंबर आठ के कमरा नंबर नौ की चेकिग कर रहे थे तो हवालाती पवन कुमार से मोबाइल बरामद किया गया। एक अन्य हवालाती के कमरे में से भी मोबाइल, सिम व बैटरी के बरामद किया गया। मंगलवार को एक बार फिर से मोबाइल मिलने से जेल की सुरक्षा पर सवाल खड़ा कर रहे हैं।

कोट्स

एसपी जेल बलजीत सिंह घुम्मण का कहना है कि जेल में तैनात निजी सुरक्षा कर्मचारी पैसे के लालच में हवालातियों व कैदियों तक मोबाइल पहुंचा रहे है। जल्द ही इन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

बलजीत सिंह घुम्मण, एसपी जेल

chat bot
आपका साथी