डिप्टी कमिश्नर ने दफ्तरों में की चेकिंग, फगवाड़ा में 12 अधिकारी और कर्मचारी मिले गैरहाजिर

डीसी दीप्ति उप्पल ने मंगलवार को सरकारी दफ्तरों में चेकिंग की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 08:13 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 11:01 PM (IST)
डिप्टी कमिश्नर ने दफ्तरों में की चेकिंग, फगवाड़ा में 12 अधिकारी और कर्मचारी मिले गैरहाजिर
डिप्टी कमिश्नर ने दफ्तरों में की चेकिंग, फगवाड़ा में 12 अधिकारी और कर्मचारी मिले गैरहाजिर

जागरण संवाददाता, कपूरथला : पंजाब सरकार के आदेशानुसार सरकारी दफ्तरों में अधिकारियों और कर्मचारियों की समय पर हाजरी सुनिश्चित बनाने के मद्देनजर डिप्टी कमिश्नर दीप्ति उप्पल के नेतृत्व में मंगलवार को जिला और सब डिवीजन स्तर के दफ्तरों में की गई चेकिंग के दौरान फगवाड़ा के 12 अधिकारी और कर्मचारी गैरहाजिर मिले। कार्यस्थल पर उपस्थित नहीं होने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिए गए है तथा निजी तौर पर पेश होकर अपनी स्थिति स्पष्ट करने के दिए आदेश दिए गए है।

डीसी दीप्ति उप्पल ने मंगलवार को जीएम इंडस्ट्रीज, मछली पालन विभाग, सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल कांजली में चेकिंग की। इसके अलावा एडीसी जनरल अदित्या उप्पल की तरफ से सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल (लड़कियां) कपूरथला, एसडीएम फगवाड़ा कुलप्रीत सिंह और एसडीएम सुल्तानपुर लोधी रणजीत सिंह की तरफ से अलग-अलग दफ्तरों में चेकिंग की गई।

मंगलवार को सुबह 9:20 बजे डीसी ने जीएम इंडस्ट्रीज, मछली पालन दफ्तर, सरकारी सीनियर सेंकेडरी स्कूल कांजली, सरकारी एलिमेंट्री स्कूल कांजली, स्कूल में स्थित बूथ नंबर 20 और 21 और आंगनवाड़ी सेंटर कांजली का निरीक्षण किया गया। डीसी की ओर से किए गए निरीक्षण के दौरान जिला मैनेजर, डीआइसी के दफ्तर में कविता चोपड़ा सीनियर सहायक, रूप एसआइईओ और सुखजीत कुमार सेवक ड्यूटी से गैरहाजिर मिले। जीएम डीआइसी को आदेश दिए गए की गई वह डिप्टी कमिश्नर के पास निजी तौर पर पेश होकर अपना पक्ष स्पष्ट करें। मछली पालन विभाग कपूरथला दफ्तर में निरीक्षण के दौरान स्टाफ उपस्थित पाया गया। हरिदरजीत सिंह बावा, मुख्य कार्यकारी अधिकारी, मछली पालन विभाग की तरफ से छुट्टी स्वीकृत करवाए बिना छुट्टी पर जाने पर स्टेशन छोड़ने पर उनको दो दिनों अंदर निजी तौर पर पेश होकर जवाब देने के लिए कहा गया।

उधर, सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल कांजली के निरीक्षण के दौरान स्कूल का स्टाफ उपस्थित पाया गया। स्कूल में बने पोलिग बूथों की चेकिग की गई। गांव का पानी स्कूल अंदर आने संबंधी जिला विकास पंचायत अधिकारी को आदेश दिए गए कि वह समस्या का समाधान कर रिपोर्ट पेश करे। इसके अलावा सरकारी प्राइमरी स्कूल और आंगनवाड़ी सेंटर का भी निरीक्षण किया गया। जिला प्रोग्राम अफसर को निर्देश दिए गए कि जिले के सभी मिड-डे मील सेंटर में खाने का चार्ट लगा होना चाहिए।

एडीसी जनरल की तरफ से सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल (लड़कियां) कपूरथला का निरीक्षण किया गया जहां पर सभी स्टाफ ड्यूटी पर मौजूद थे। एडीसी विकास एसपी आंगरा की तरफ से बीडीपीओ दफ्तर ढिल्लवां का निरीक्षण किया गया। फगवाड़ा में एसडीएम दफ्तर, बीडीपीओ दफ्तर, एसडीओ लोक निर्माण विभाग, सेवा केंद्र, फर्द केंद्र, तहसील भलाई दफ्तर का निरीक्षण किया गया। तहसीलदार दफ्तर में शरनजीत सिंह और पवन कुमार गैरहाजिर थे। लोक निर्माण विभाग में जसबीर सिंह, सुखदेव सिंह और पुनीत मट्टू गैरहाजिर थे। मनरेगा दफ्तर में जसकरन वर्मा, अंग्रेज कौर, रमन कुमारी और मेजर सिंह गैरहाजरी थे। इसके अलावा पटवारी सुरिदर कुमार और टैक्स कलेक्टर सुलक्षण सिंह गैर हाजिर मिले। गैर हाजरी और लेट पाए गए कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किए गए हैं।

chat bot
आपका साथी