विभाग को मिली 30 हजार वैक्सीन की डोज

कपूरथला में आज अलग-अलग जगहों पर कोरोना वैक्सीनेशन कैंप लगाया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Sep 2021 09:31 PM (IST) Updated:Tue, 07 Sep 2021 09:31 PM (IST)
विभाग को मिली 30 हजार वैक्सीन की डोज
विभाग को मिली 30 हजार वैक्सीन की डोज

संवाद सहयोगी, कपूरथला : कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर से लोगों को बचाने के लिए चलाई जा रही वैक्सीनेशन मुहिम के तहत पंजाब सरकार की ओर से जिला सेहत विभाग को पहली बार 30 हजार कोविशील्ड वैक्सीन की डोज मुहैया करवाई गई है। बुधवार को कपूरथला सिविल अस्पताल के अलावा धार्मिक स्थानों और अन्य जगहों पर कोरोना वैक्सीनेशन कैंप लगाकर लोगों को टीका लगया जाएगा।

डिस्ट्रिक प्रोग्राम मैनेजर (डीपीएम) डा. सुखविदर कौर ने बताया कि सेहत विभाग के निर्देशों के तहत मंगलवार को 1248 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। जिले में वैक्सीन लगवाने वालों की कुल संख्या 421558 तक पहुंच गई है। बुधवार को कपूरथला सिविल अस्पताल, श्री सत्य नारायण मंदिर, राधा स्वामी सत्संग घर, नील कंठ मंदिर, अमरनाथ हिदू हाई स्कूल के अलावा अन्य स्थानों पर कैंप लगाकर लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। उन्होंने कहा कि सेहत विभाग की तरफ से पहली बार जिले के लिए 30 हजार कोविशील्ड की डोज मिली है। कैंपों में पहली व दूसरी डोज लगवाने के लिए आने वालों लोग हिदायतों का पालन करें।

राहत : जिले में नहीं मिला कोरोना संक्रमित मरीज

सिविल सर्जन डा. परमिदर कौर ने बताया कि मंगलवार को अमृतसर के मेडिकल कालेज से 431 सैंपल की रिपोर्ट आई। जिसमें एक भी पाजिटिव नहीं मिला। इस समय जिले में कोरोना के 10 एक्टिव मरीज हैं तथा संक्रमितों की संख्या 17811 तक पहुंच गई है। सिविल सर्जन डा. परमिदर कौर ने बताया कि हर रोज किए जा रहे कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट ज्यादातर नेगेटिव ही आ रही है जो कि राहत की खबर है। अगर कोरोना की तीसरी लहर से बचना है तो शारीरिक दूरी व मास्क पहनने जैसी नियमों का पालन करना होगा। शहरवासी भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें। मंगलवार को कोरोना टेस्ट के लिए कपूरथला से 298, फगवाड़ा से 199, भुलत्थ 91, सुल्तानपुर लोधी 97, बेगोवाल 138, ढिलवां 160, काला संघिया 138, फत्तूढींगा 179, पांछटा 202 तथा टिब्बा में 163 सेंपल लिए गए हैं जिसकी रिपोर्ट बुधवार को आने की संभावना है।

chat bot
आपका साथी