डेंगू का कहर. 21 नए मरीजों की पुष्टि

जिले में डेंगू के मरीजों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 09:21 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 09:21 PM (IST)
डेंगू का कहर. 21 नए मरीजों की पुष्टि
डेंगू का कहर. 21 नए मरीजों की पुष्टि

संवाद सहयोगी, कपूरथला : जिले में डेंगू के मरीजों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। मंगलवार को सिविल अस्पताल में डेंगू टेस्ट के लिए लिए गए 37 सैंपल में से 21 की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। जिले में अब तक कुल डेंगू के मरीजों की संख्या 505 तक पहुंच गई है। भुलत्थ में डेंगू के मरी•ाों की संख्या 288 तथा अर्बन कपूरथला में 102 व बाकी अन्य स्थानों पर 115 है।

सेहत विभाग की टीम लोगों के घरों में लारवा ढूंढ कर नष्ट कर रही है। सेहत विभाग के कर्मचारी बाविया मोहल्ला, रमनीक चौंक, वेटरनरी अस्पताल, एमडीएसडी स्कूल, बावा गाधियां मोहल्ला फगवाड़ा, टाकी मोहल्ला फगवाड़ा, शिवपुरी शाम नगर फगवाड़ा में लारवा नष्ट करने के साथ-साथ फागिग भी कर रही है। जिन घरों में डेंगू के मरीज मिले हैं वहां पर सेहत विभाग की टीम ने फार्गिग की तथा दवा का छिड़काव किया। आस-पास के घरों में भी लारवा ढूंढ कर नष्ट किया गया। नगर-निगम की ओर से वार्डों में फागिग करवाई जा रही है।

डेंगू से बचाव के लिए सफाई का रखें ध्यान : सिविल सर्जन

सिविल सर्जन डा. गुरबिदरबीर कौर का कहना है कि शहरवासी डेंगू से बचाव के लिए घरों के आसपास सफाई का ध्यान रखें। घरों में साफ पानी बर्तनों में भर कर न रखें। यदि पानी रखने की जरूरत भी है तो उसे अच्छी तरह से ढक कर रखें। पूरी बाजू के कपड़े पहने और रात को सोने से पहले मच्छरदानी जरूर लगाएं। बुखार होने पर बिना डाक्टर की सलाह के दवा न लें तथा स्वास्थ्य केंद्र जाकर अपनी जांच करवाएं।

chat bot
आपका साथी