नुक्कड़ नाटक के माध्यम से कोरोना काल में शिक्षा के महत्व को दर्शाया

डिप्स स्कूल भोगपुर के बच्चों ने महामारी कोरोना के दौरान शिक्षा के महत्व और कठिन समय में अध्यापकों के अथक प्रयास को दर्शाते हुए नुक्कड़ नाटक पेश किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Aug 2021 01:49 AM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 01:49 AM (IST)
नुक्कड़ नाटक के माध्यम से कोरोना काल में शिक्षा के महत्व को दर्शाया
नुक्कड़ नाटक के माध्यम से कोरोना काल में शिक्षा के महत्व को दर्शाया

संवाद सहयोगी, कपूरथला : डिप्स स्कूल भोगपुर के बच्चों ने महामारी कोरोना के दौरान शिक्षा के महत्व और कठिन समय में अध्यापकों के अथक प्रयास को दर्शाते हुए नुक्कड़ नाटक पेश किया। नाटक में कलाकार राहुल, अनुरीत, राजवीर, गुरमन सिंह, सुखराज सिंह, सुरखाब सिंह, नितिन, हरप्रीत कौर, गुरतिदर और सिमरलीन ने दिखाया कि किस प्रकार से अध्यापकों ने दिन-रात की परवाह न करते हुए बच्चों को पढ़ाया। आधुनिक साधनों जैसे कंप्यूटर, मोबाइल, नेटवर्क का महत्व समझाया और समझा। नुक्कड़ नाटक के माध्यम से उन बच्चों पर भी व्यंग्य किया, जिन्होंने आनलाइन शिक्षा की आड़ में अपने समय का दुरुपयोग करते हुए अपने उचित मूल्यवान समय को व्यर्थ की गेम्स, इंटरनेट साइड्स, चेटिग आदि क्रियाओं में लगाकर गवां दिया। यही वह समय था, जब विद्यार्थी अपनी शिक्षा की नींव को पक्का कर सकते थे।

प्रिसिपल रमिदर कौर ने नुक्कड़ नाटक की पूरी टीम की प्रशंसा करते हुए कहा कि नाटक के लिए बहुत ही अच्छा विषय चुना गया है। यह नाटक रचना भारद्वाज, सोनिया, अनुराधा, संदीप के दिशा निर्देश पर तैयार किया गया। आज के समय में बच्चों को अपनी सेहत का ध्यान में रखते हुए अपनी शिक्षा की नींव को मजबूत करना चाहिए।

एमडी तरविदर सिंह और सीईओ मोनिका मंडोत्रा ने कहा कि जीवन में शिक्षा का बहुत ही महत्व होता है। इसलिए अपनी शिक्षा की नींव को मजबूत करें ताकि आने वाले दिनों में उनकी पढ़ाई का किसी भी तरह का नुक्सान न हो।

chat bot
आपका साथी