मुख्यमंत्री से शिरोमणि श्री गुरु रविदास मंदिर निर्माण के लिए ग्रांट जारी करने की मांग, ज्ञापन सौंपा

फगवाड़ा के विधायक बलविंदर सिंह धालीवाल ने मुख्यमंत्री चन्नी से मुलाकात की।

JagranPublish:Tue, 23 Nov 2021 08:28 PM (IST) Updated:Tue, 23 Nov 2021 08:28 PM (IST)
मुख्यमंत्री से शिरोमणि श्री गुरु रविदास मंदिर निर्माण के लिए ग्रांट जारी करने की मांग, ज्ञापन सौंपा
मुख्यमंत्री से शिरोमणि श्री गुरु रविदास मंदिर निर्माण के लिए ग्रांट जारी करने की मांग, ज्ञापन सौंपा

संवाद सहयोगी, फगवाड़ा : शहर स्थित ऐतिहासिक व धार्मिक स्थल शिरोमणि श्री गुरु रविदास मंदिर की प्रबंधक कमेटी का प्रतिनिधि मंडल विधायक बलविदर सिंह धालीवाल (रिटायर्ड आइएएस) के नेतृत्व में पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से मिला। प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से संगत की आस्था का केंद्र श्री गुरु रविदास मंदिर के निर्माण के ग्रांट जारी करने के लिए ज्ञापन सौंपा। प्रतिनिधि मंडल में शामिल शिरोमणि श्री गुरु रविदास मंदिर कमेटी के प्रधान दविदर कुलथम ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से समय-समय पर प्रदेश में स्थित हर ऐतिहासिक व धार्मिक स्थलों के निर्माण और सुंदरीकरण के लिए ग्रांट जारी की है। दविदर कुलथम ने कहा कि फगवाड़ा में स्थित श्री गुरु रविदास मंदिर दोआबा क्षेत्र का ऐतिहासिक मंदिर है और हर साल सैंकड़ों श्रद्धालु मंदिर में नतमस्तक होकर श्री गुरु रविदास का आशीर्वाद प्राप्त करने पहुंचती है। मंदिर के सुंदरी करण और संगत को सभी प्रकार की सुविधा मिल सके इसके लिए मंदिर की प्रबंधक कमेटी की ओर से बड़े स्तर पर मंदिर का निर्माण करवाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि हाल में ही पंजाब सरकार की ओर से सभी धार्मिक स्थानों के निर्माण को लेकर करोड़ों की ग्रांट जारी करने की घोषणा की। उन्होंने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से मांग करते हुए कहा कि शिरोमणि श्री गुरु रविदास मंदिर के लिए भी पंजाब सरकार द्वारा ग्रांट जारी की जाए। बैठक के दौरान मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने प्रतिनिधि मंडल को भरोसा दिया कि वह जल्द ही मंदिर के निर्माण को लेकर ग्रांट जारी करेंगे।

धालीवाल ने सीएम से की फगवाड़ा के जनहित से जुड़े मुद्दों पर चर्चा

मंगलवार को विधायक बलविदर सिंह धालीवाल मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से मिले। विधायक धालीवाल ने सीएम चन्नी के साथ बैठक में फगवाड़ा के जनहित मुद्दों में खुलकर बात की। उन्होंने फगवाड़ा विधानसभा में चल रहे विकास के कामों के बारे मे विस्तार से बताया। इसके बाद मुख्यमंत्री चन्नी ने विधायक की पीठ थपथपाई और उन्हें आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर जोर शोर से तैयारियां करने के लिए कहा। सीएम से मुलाकात के दौरान विधायक धालीवाल ने फगवाड़ा हलके के लिए प्रोजेक्टों की मांग की, जिसपर मुख्यमंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया कि वह जल्द ही इस बारे में उन्हें अच्छी खबर देंगे।