डीसी ने टीकाकरण मुहिम में तेजी लाने के दिए निर्देश

डीसी ने शहरवासियों से कोरोना से बचाव के लिए नियमों का पालन करने की अपील की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 07:27 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 07:27 PM (IST)
डीसी ने टीकाकरण मुहिम में तेजी लाने के दिए निर्देश
डीसी ने टीकाकरण मुहिम में तेजी लाने के दिए निर्देश

संवाद सहयोगी, कपूरथला : डिप्टी कमिश्नर दीप्ति उप्पल ने जिले के लोगों से अपील करते हुए कहा है कि वह कोविड के नए वैरिएंट (ओमिक्रोन) के तेजी के साथ फैलाव से बचाव के लिए नियमों का पालना करे।

उन्होंने कहा कि कई देशों में नए वैरिएंट ओमिक्रोन के साथ कोविड मामलों में तेजी के साथ विस्तार हुआ है जो कि सबके लिए खतरे की घंटी है। उन्होंने कहा कि दक्षिणी अफ्रीका और अन्य देशों से आने वाले व्यक्ति स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी आदेशों का पालन करें तथा खुद अपने आपको 14 दिन के लिए एकांतवास में रखें। डीसी ने कहा कि कोविड संबंधी सेहत विभाग के आदेशों को लागू करवाने के लिए संबंधित एसडीएम जिम्मेदार होंगे। लोग किसी भी तरह की जानकारी या शिकायत के लिए अपने-अपने एसडीएम के साथ संबंध कर सकते हैं। उन्होंने वैक्सीनेशन मुहिम को तेज करने के निर्देश देते हुए कहा कि कोविड से बचाव के लिए टीकाकरण ही एकमात्र विकल्प है। जिले में अब तक सात लाख से अधिक लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज लगाई गई है जिसके साथ 78 प्रतिशत आबादी को पहली डोज और 39 प्रतिशत आबादी को दूसरी डोज लगी है।

उन्होंने लोगों से अपील की कि वह अपना टीकाकरण तुरंत करवाएं जिससे कोविड के फैलाव को रोका जा सके। उन्होंने लोगों को मास्क पहनने तथा शारीरिक दूरी के नियम का पालन करने की की अपील करते हुए कहा कि कोविड संबंधी किसी भी तरह के लक्षण सामने आने पर लोग सेहत विभाग के साथ तुरंत संपर्क करें तथा टेस्ट करवाएं।

chat bot
आपका साथी