प्रेमिका के साथ मिलकर बेटी के आशिक की कर दी हत्या

सीआइए स्टाफ की पुलिस ने तीन मार्च को गांव मंसूरवाल दोना में युवक की हत्या का मामला सुलक्षा लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 07:14 PM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 07:14 PM (IST)
प्रेमिका के साथ मिलकर बेटी के आशिक की कर दी हत्या
प्रेमिका के साथ मिलकर बेटी के आशिक की कर दी हत्या

नरेश कद, कपूरथला

सीआइए स्टाफ कपूरथला की पुलिस ने तीन मार्च को गांव मंसूरवाल दोना क्षेत्र में 20 साल के युवक की हत्या के मामले को सुलझाते हुए महिला सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है। युवक की प्रेम संबंध के कारण हत्या की गई थी। आरोपित की पहचान गौतम श्रेष्ठा उर्फ गौतम पुत्र कृष्ण नारायण निवासी गांव किचनार जिला सियागजा नेपाल, हाल निवासी टावर कालोनी औजला रोड़ कपूरथला और राधा पत्नी कन्हैया निवासी गांव कपूर चंदपुर, जिला सुल्तानपुर, उत्तर प्रदेश हाल निवासी डेरा जग्गू शाह थाना सिटी के रूप में हुई है।

सीआइए स्टाफ दफ्तर कपूरथला में आयोजित कांफ्रेंस में एसपी (डी) विशालजीत सिंह ने बताया कि तीन मार्च को मनीश शाह पुत्र दिनेश्वर शाह निवासी गांव उगरावा जिला समस्तीपुर बिहार, हाल निवासी डेरा मंग्गी कालोनी, डेरा जग्गू शाह थाना सिटी कपूरथला ने सिटी पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि उसका भाई दीपू शाह पानी का फिल्टर ठीक करने का काम करता था। वह एक मार्च को सुबह काम पर गया था लेकिन घर नहीं लौटा। सिटी पुलिस ने तलाशी के दौरान जालंधर रोड के पास दीपू शाह का शव बरामद किया। शव की पहचान के बाद पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दिया था।

मृतक के भाई मनीश शाह ने पुलिस को यह भी बताया कि उसके भाई का कुछ दिन पहले कुछ व्यक्तियों के साथ झगड़ा हुआ था। मनीश ने इस मामले को लेकर गौतम तथा राधा पर संदेह जाहिर किया था। एसएसपी कंवरदीप कौर के आदेश पर एसपी (डी) विशालजीत सिंह, डीएसपी (डी) सरबजीत राय और डीएसपी सब डिवीजन सुरिदर सिंह की अध्यक्षता में सीआइए स्टाफ के इंचार्ज परमजीत सिंह, एसएचओ सुरजीत सिंह पत्तड़ और सीआइए स्टाफ फगवाड़ा के इंचार्ज ऊषा रानी पर आधारित एक विशेष टीम का गठन किया गया। टीम के सदस्यों को घटना की जांच के दौरान पता चला कि मृतक दीपू शाह की हत्या गौतम श्रेष्ठा उर्फ गौतम और राधा ने की है।

गौतम ने प्रेमिका के साथ मिलकर रची थी हत्या की साजिश

आरोपितों को गिरफ्तार कर पूछताछ करने पर पता चला कि मृतक दीपू शाह के गौतम की लड़की के साथ प्रेम संबंध थे जिसको लेकर गौतम दीपू से रंजिश रखता था। गौतम ने अपनी प्रेमिका राधा के साथ मिल कर दीपू की हत्या करने की साजिश रची। गौतम और राधा ने दीपू को अपने घर बुला कर खाद्य पदार्थ में बेहोशी की दवा मिलाकर खिला दी। दीपू के बेहोश होने पर गौतम और राधा दीपू एक्टिवा पर नकोदर मार्ग में पड़ते गांव सुनड़ा तक घुमाते रहे। इसके बाद जालंधर मार्ग पर पड़ते सुनसान स्थान पर आकर दीपू शाह का गला घोट दिया। गला घोटने के लिए गौतम ने अपनी पेंट का इस्तेमाल किया। दीपू का गला घोटने के बाद गौतम ने उसके मुंह व सिर पर ईटों के साथ कई वार किए। वारदात को अंजाम देने के बाद गौतम व उसकी प्रेमिका राधा मौके से फरार हो गए। गौरतलब है कि आरोपी गौतम की पत्नी दुबई में काम करती है तथा राधा के साथ उसके लंबे समय से प्रेम संबंध चल थे।

chat bot
आपका साथी