निगम कमिश्नर इन एक्शन, बरसात के बीच खुद सड़कों पर उतरे, जल निकासी का किया प्रबंध

आने वाले दिनों में भी बारिश जारी रहने की जताई जा रही संभावनाओं को देखते हुए वीरवार को नगर निगम कमिश्नर राजीव वर्मा ने आपातकालीन हालात से निपटने के लिए चार टीमों का गठन किया है

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 09:03 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 09:03 PM (IST)
निगम कमिश्नर इन एक्शन, बरसात के बीच खुद सड़कों पर उतरे, जल निकासी का किया प्रबंध
निगम कमिश्नर इन एक्शन, बरसात के बीच खुद सड़कों पर उतरे, जल निकासी का किया प्रबंध

संवाद सहयोगी, फगवाड़ा

शहर में मंगलवार से शुरू हुई बरसात वीरवार को भी जारी रही। लगातार तीन दिन से तेज बारिश होने व आने वाले दिनों में भी बारिश जारी रहने की जताई जा रही संभावनाओं को देखते हुए वीरवार को नगर निगम कमिश्नर राजीव वर्मा ने आपातकालीन हालात से निपटने के लिए चार टीमों का गठन किया है। जहां भी जलभराव की शिकायत होगी यह टीमें पानी की निकासी कराएंगी। इस बीच वीरवार निगम कमिश्नर राजीव वर्मा ने इन टीमों को शहर में रवाना कर जिस जिस क्षेत्र में जलभराव था, वहां इंजन पंप व दमकल विभाग की गाड़ियों की मदद से पानी की निकासी करवाई गई। इस दौरान निगम कमिश्नर राजीव वर्मा खुद भी बाजारों में निकले और उन्होंने शहर के अलग-अलग क्षेत्रों का दौरा कर लोगों को बरसाती पानी से पेश आने वाली समस्याएं सुनी व उनका पक्के तौर पर जल्द समाधान करने का आश्वासन दिया।

शहर का दौरा करने के बाद पत्रकारों के साथ बातचीत में निगम कमिश्नर राजीव वर्मा ने बताया कि बरसात का मौसम शुरु होने से पूर्व शहर में साफ-सफाई का कार्य पूरा किया गया था, ताकि बरसाती पानी का किसी क्षेत्र में जलभराव न हो, लेकिन इसके बावजूद भी सीवरेज में प्लास्टिक के लिफाफे व अन्य प्लास्टिक युक्त सामान जमा होने से जलभराव की समस्या आई है, इससे लोगों को कोई परेशानी न हो इसके लिए निगम की ओर से चार टीमों का गठन किया गया है। इन टीमों का काम जहां भी जलभराव की शिकायत होगी निगम की यह टीम पानी की निकासी कराएगी।

इस तरह काम करेंगी टीमें

ये चारों टीमें कार्यकारी इंजीनियर नरेश भत्ता के नेतृत्व में बनाई गई टीम में एसडीओ पंकज कुमार हंस, सेनेटरी इंस्पेक्टर मलकीत सिंह को शामिल किया गया है। यह टीम शुगर मिल चौक से नकोदर रोड की तरफ चलते हुए नगर निगम की हद तक दाईं तरफ व शुगर मिल चौंक से जीटी रोड जालंधर की तरफ जाते नगर निगम की हद तक बाई तरफ तक काम देखेगी।

दूसरी कार्यकारी इंजीनियर सुशील शर्मा के नेतृत्व में बनाई गई है, इसमें जेई कंवरपाल सिंह व सेनेटरी इंस्पेक्टर अजमेर सिंह को शामिल किया गया है, यह टीम शुगर मिल चौंक से नकोदर रोड की तरफ नगर नगर की हद तक पड़ती रोड के बायं तरफ व शुगर मिल चौंक से जीटी रोड लुधियाना की तरफ जाते हुए नगर निगम की हद तक के दायं तरफ का जिम्मां संभालेगी। तीसरी कार्यकारी इंजीनियर (अतिरिक्त चार्ज) बलजिदर सिंह के नेतृत्व में बनाई गई है। इस टीम में एसडीओ बलराज सिंह व सेनेटरी इंस्पेक्टर अजय कुमार को शामिल किया गया है। यह टीम शुगर मिल चौंक से लेकर लुधियाना की तरफ जाते हुए नगर निगम की हद तक जीटी रोड के बाये तरफ व शुगर मिल चौंक से होशियारपुर रोड की तरफ जाते हुए नगर निगम की हद तक रोड के दायें तरफ। वहीं चौथी टीम पंजाब वाटर सप्लाई एंड सीवरेज बोर्ड एसडीई प्रदीप चोटानी के नेतृत्व में बनाई गई है, इस टीम में जेई सुखविदर सिंह व जेई नवदीप सिंह बेदी को शामिल किया गया है। निगम कमिश्नर राजीव वर्मा ने कहा कि लोगों को कोई मुश्किल नहीं आने दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी