नरम पड़ा कोरोना; 14 संक्रमित, एक की मौत

जिले में पिछले दो महीनों में कोरोना की दूसरी लहर में कोरोना का ग्राफ काफी बढ़ गया था।

JagranThu, 24 Jun 2021 10:08 PM (IST)
नरम पड़ा कोरोना; 14 संक्रमित, एक की मौत

नरेश कद, कपूरथला : जिले में पिछले दो महीनों में कोरोना की दूसरी लहर में कोरोना का ग्राफ काफी बढ़ गया था। कोरोना से मरने वालों की संख्या में भी पहली लहर के मुकाबले काफी तेजी आई थी, लेकिन पिछले कुछ दिनों से संक्रमितों व मृतकों की संख्या कम होने से सभी ने राहत की सास ली है। मई में रोजाना पांच से छह लोगों की मृत्यु होने से कोरोना का कहर डराने लगा था लेकिन माध्य जून के बाद कोरोना का प्रकोप धीरे धीरे कम होता चला गया और अब कोरोना का ग्राफ काफी नीचे आता जा रहा है।

उधर सेहत विभाग द्वारा कोरोना को रोकने के लिए हर रोज लगभग 2000 के करीब लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही थी और लोगों को सोशल डिस्टेंस व मास्क पहनने की हिदायत के साथ-साथ पंजाब सरकार के आदेशों के तहत दूसरी लहर में दोबारा लाकडाउन लगाना पड़ा था। जिससे सरकार को इसमें भारी सफलता मिली।

पिछले 20 दिनों में 590 कोरोना पीड़ित और 46 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। जिससे 20 दिनों में कोरोना का ग्राफ काफी कम हुआ है। जिले में वीरवार को कोरोना से एक 81 वर्षीय महिला निवासी गांव लोधी लुभाणा की जालंधर के प्राइवेट अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। जिससे मरने वालों की संख्या 536 तक पहुंच गई है। वहीं वीरवार को 14 नए मामले आने से कोरोना पीड़ितों की संख्या 17546 तक पहुंच गई है।

इस संबंध में सिविल सर्जन डा. परमिदर कौर ने बताया कि मौतों का ग्राफ भी कम हुआ है और कोरोना पीड़ितों की संख्या में काफी कमी आ रही है। क्योंकि सेहत विभाग द्वारा वैक्सीन में काफी तेजी दिखाई गई और लोगों ने भी उत्साह दिखाते हुए वैक्सीन लगवाई है।

उधर बुधवार को विभिन्न सैंपलों की आई रिर्पोट में 14 नए पाजिटिव मामले आने से कोरोना पीड़ितों की कुल संख्या 17546 तक पहुंच गई है। सिविल सर्जन डा. परमिदर कौर ने बताया कि इस समय 172 एक्टिव केस चल रहे है। वीरवार को 16 मरीज ठीक होकर अपने घरों को लौटे है। वहीं अब तक ठीक होने वालों की कुल संख्या 16841 तक पहुंच गई है। उन्होंने बताया कि वीरवार को अमृतसर के मेडिकल कालेज से 1004 सैंपलों की रिपोर्ट आई जिनमें 954 नेगेटिव व पांच संक्रमित मरीज पाए गए।

कहां से कितने लिए गए सैंपल

जिला एपीडीमोलोजिस्ट डा. राजीव भगत ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा जिले में बुधवार को 2135 लोगों के सैंपल लिए गए। इनमें कपूरथला से 601, फगवाड़ा से 195, भुलत्थ से 111, सुल्तानपुर लोधी से 143, बेगोवाल से 134, ढिलवां से 212, काला संघिया से 131, फत्तूढींगा से 228, पांछटा से 208 व टिब्बा से 172 लोगों के सैंपल लिए गए है। इनकी रिपोर्ट शुक्रवार को आएगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.