निजी अस्पतालों में कोरोना मरीजों का हो मुफ्त इलाज

यूथ अकाली दल ने सीएमओ को मांगपत्र सौंपा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 08:44 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 08:44 PM (IST)
निजी अस्पतालों में कोरोना मरीजों का हो मुफ्त इलाज
निजी अस्पतालों में कोरोना मरीजों का हो मुफ्त इलाज

संवाद सहयोगी, कपूरथला : यूथ अकाली दल के वरिष्ठ नेता अवि राजपूत ने कोरोना काल में स्वास्थ्य व्यवस्था पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि प्राइवेट अस्पतालों में सेना की तैनाती की जाए तथा मरीजों के उपचार के लिए कीमत तय की जाए।

अवि राजपूत ने कहा कि सरकार ने अब तक प्राइवेट अस्पतालों के लिए टास्क फोर्स नहीं बनाया है। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि स्वास्थ्य विभाग के सभी पदाधिकारी, प्रभारी मंत्री, अधिकारी, दवा दुकान के मालिक, एंबुलेंस मालिक और ड्राइवर के साथ-साथ इन सभी के परिजनों का मोबाइल भी सर्विलांस पर लिया जाए। यूथ अकाली दल के नेताओ ने गर्भवती महिलाओं एवं कोरोना के मरीजों को आर्थिक नुकसान से बचाने के लिए निजी अस्पताल सरकारी हाथों में लेने सहित हेल्पलाइन नंबर जारी करने की मांग की।

सीएमओ को सौंपे गए ज्ञापन में यूथ अकाली दल ने मांग उठाई कि कोरोना महामारी के दौरान निजी अस्पतालों को सरकारी नियंत्रण में लेकर मरीजों का मुफ्त इलाज किया जाए। छोटे निजी अस्पतालों में इलाज के रेट की लिस्ट जारी किया जाए। अवि राजपूत ने कहा कि कोरोना मरीजों को सरकारी अथवा प्राइवेट अस्पताल में इलाज के लिए बेड नहीं मिलता तो प्रशासन लोगों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी करे। जिले में उपलब्ध लेवल 2 व लेवल 3 के बिस्तर,आक्सीजन, स्टाफ, वैक्सीन स्टाक, कोरोना मरीजों के लिए जरूरी दवाओं की जानकारी वेबसाइट पोर्टल, लोकल टीवी चैनल व के जरिए सार्वजनिक की जाए और हर दो घंटे बाद इसे अपडेट किया जाए। एकांतवास हो कर इलाज करवा रहे कोरोना मरीजों के लिए फतेह किट, आक्सीजन एवं अन्य मेडिकल सहायता उनके घर तक पहुंचाई जाए। फल-सब्जी, राशन एवं अन्य जरूरी वस्तुओं की सरकारी लिस्ट रोजाना जारी की जाए। सरकार की ओर से खरीदे वेंटीलेटर निजी अस्पतालों से वापस लेकर सरकारी अस्पताल में इंस्टाल किया जाए और माहिर डाक्टरों का प्रबंध किया जाए। कोरोना संकट में सरकार की ओर से मजदूरों, छोटे दुकानदारों, रेहड़ी-फड़ी, रिक्शा व आटो चालकों को आर्थिक मदद की जानी चाहिए। इस अवसर पर अजय बबला, गुरप्रीत चीमा, सैंडी, सुमित कपूर, दीपक बिष्ट, तनवीर बन्नू आदि उपस्थित थे

chat bot
आपका साथी