बुनियादी ढांचा और स्वास्थ्य सुविधाओं पर विशेष ध्यान दे रही कांग्रेस सरकार : धालीवाल

विधायक धालीवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की सरकार लोकहित में जल्द ही योजनाएं शुरू करेगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 08:30 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 08:30 PM (IST)
बुनियादी ढांचा और स्वास्थ्य सुविधाओं पर विशेष ध्यान दे रही कांग्रेस सरकार : धालीवाल
बुनियादी ढांचा और स्वास्थ्य सुविधाओं पर विशेष ध्यान दे रही कांग्रेस सरकार : धालीवाल

संवाद सहयोगी, फगवाड़ा : मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की सरकार पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह के विजन को आगे बढ़ाते हुए आने वाले समय में बुनियादी और स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ-साथ शिक्षा के स्तर को और उपर तक लेजाने पर विशेष ध्यान देगी। इसके अलावा चन्नी सरकार की ओर से जल्द ही लोकहित से जुड़ी कई योजनाएं शुरु की जा रही है। यह बात विधायक बलविदर सिंह धालीवाल (रिटायर्ड आइएएस) ने पत्रकारों के साथ बातचीत में कही।

विधायक ने कहा कि कांग्रेस सरकार का मानना है कि कोरोना आपदा के बाद स्वास्थ्य सुविधाओं और बुनियादी ढांचा क्षेत्र में निवेश एवं श्रम व उत्पाद बाजारों में सुधारों को और आगे बढ़ाने की जरूरत है। इसके लिए कांग्रेस सरकार विशेष प्रयास करेगी। वहीं सरकार को हर बच्चे को शिक्षित बनाने और प्रदेश के सरकारी स्कूलों में बच्चों को उच्च क्वालिटी की शिक्षा उपलब्ध करवाने के लिए वचनबद्ध है। विधायक धालीवाल ने कहा कि कोरोना महामारी ने सबसे ज्यादा गरीब व वंचित तबकों को प्रभावित किया है। इन्हें इससे उबरने के लिए कांग्रेस सरकार की योजनाओं का लाभ मिल रहा है।

विधायक ने फगवाड़ा के विकास पर चर्चा करते हुए कहा कि फगवाड़ा विधानसभा क्षेत्र का कांग्रेस के शासन में विकास हो रहा है। पूर्व की अकाली-भाजपा सरकार ने फगवाड़ा में विकास कार्य के नींव पत्थर तो रखे लेकिन विकास नहीं करवाया। कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद फगवाड़ा के सभी क्षेत्रों का समूचित विकास करवाया जा रहा है। इसके तहत फगवाड़ा के शहरी क्षेत्रों में करीबन 45 करोड़ व ग्रामीण क्षेत्रों में भी 45 करोड़ की लागत से विकास के काम शुरु करवाए गए थे। इनमें से अधिकतर काम मुकम्मल हो चुके हैं। आने वाले समय में फगवाड़ा के विकास पर करोड़ों रुपये खर्च किए जाएंगे। इस मौके पर मार्केट कमेटी के चेयरमैन नरेश भारद्वाज, ब्लाक कांग्रेस शहरी प्रधान संजीव बुग्गा, उप चेयरमैन जगजीवन लाल, सीनियर कांग्रेसी नेता पदमदेव सुधीर व सुनील पराशर, पीपीसीसी सचिव मनीष भारद्वाज, मार्केट कमेटी के सदस्य विनिश सूद, कमल धालीवाल व हनी धालीवाल, कुलदीप सिंह, जिला यूथ कांग्रेस प्रधान सौरव खुल्लर, पूर्व पार्षद बंटी वालिया, पूर्व पार्षद जतिंदर वरमानी, पूर्व पार्षद मनीष प्रभाकर, पूर्व पार्षद रामपाल उप्पल, यूथ कांग्रेस प्रधान करमदीप सिंह कम्मा, जतिंदर वरमानी, मनीष प्रभाकर, संजीव, जगजीत बिट्टू, गुरदीप दीपा, ओम प्रकाश बिट्टू, सौरव जोशी, युवा कांग्रेसी नेता अर्जुन सुधीर, जिला परिषद सदस्य निशा रानी व मीना रानी, गुरजीत पाल वालिया, हर्ष शर्मा, आशु मारकंडा उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी