कांग्रेस ने 13 उम्मीदवार किए घोषित

कांग्रेस ने 13 उम्मीदवार किए घोषित

सुल्तानपुर लोधी नगर कौंसिल चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है।

Publish Date:Fri, 22 Jan 2021 07:21 PM (IST) Author: Jagran

संवाद सहयोगी सुल्तानपुर लोधी : आगामी 14 फरवरी को होने वाले नगर कौंसिल चुनावों के मद्देनजर राजनीतिक पार्टियों ने अपने अपने प्रत्याशियों का चुनाव करने के लिए वार्डों में बैठक का सिलसिला शुरू करते हुए सरगर्मियां शुरू कर दी है। विधायक नवतेज सिंह चीमा की अगुआई में कांग्रेस के ब्लाक सुल्तानपुर लोधी के शहरी प्रधान संजीव मरवाहा ने नगर कौंसिल चुनाव के लिए 13 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। इस सूची में पूर्व कौंसिल अध्यक्ष अशोक मोगला, पूर्व उपाध्यक्ष तेजवंत सिंह और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता दीपक धीर राजू मुख्य तौर पर शामिल है।

कांग्रेस पार्टी ने नगर कौंसिल चुनाव के लिए वार्ड नंबर एक से सुखविदर कौर को को टिकट दी है तो वार्ड नंबर दो से सीनियर कांग्रेसी तेजवंत सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है। वार्ड नंबर तीन से गुरजीत कौर एवं वार्ड नंबर चार से नवनीत सिंह चीमा को टिकट दी गई है। वार्ड नंबर पांच से संदीप कौर चुनाव लड़ेगी तो वार्ड नंबर छह से संतप्रीत सिंह अपनी किस्मत अजमाएंगे। वार्ड नंबर सात से शैरी कोहली जबकि वार्ड नंबर आठ से वरिष्ठ कांग्रेस व आढ़ती दीपक धीर राजू चुनावी मैदान में कूदे हैं।

उधर वार्ड नंबर नौ से संयोगिता मरवाहा चुनाव लड़ेगी तो वार्ड नंबर 10 से पवन कनौजिया किस्मत आजमाएंगे। वार्ड नंबर 11 से पूजा रानी उम्मीदवार होगी और वार्ड नंबर 12 से मौजूदा प्रधान व मोगला स्वीटस के मालिक अशोक मोगला एक बार फिर से चुनाव लडने जा रहे हैं। वार्ड नंबर 13 से कांग्रेस ने चरण कमल को अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

उधर शिअद व भाजपा की ओर से अभी नगर कौंसिल चुनाव के लिए प्रत्याशियों की अंतिम सूची जारी नहीं की जा सकी है। सूत्रों के अनुसार शिरोमणि अकाली दल पूर्व में चुनाव लड़ कर पार्षद रह चुके अनुभवी प्रत्याशियों को प्राथमिकता देगा ताकि सतत्ताधारी दल को कौंसिल चुनावों में कड़ी टक्कर दी जा सके।

13 वार्डो के12401 मतदाता चुनेंगे पार्षद

उल्लेखनीय है कि सुल्तानपुर लोधी के तेरह वार्डों में कुल 12401 वोटर अपने मत के अधिकार का प्रयोग करेंगे। इस संबंध में जानकारी देते हुए एसडीएम सुलतानपुर लोधी एवं चुनाव अधिकारी डॉ. चारूमिता ने बताया के वार्ड नंबर एक से 732, वार्ड नंबर दो से 898, वार्ड नंबर तीन में 745, वार्ड नंबर चार में 940, वार्ड नंबर पांच में 899, वार्ड नंबर छह में 1070, वार्ड नंबर सात में 841, वार्ड नंबर आठ में 998, वार्ड नंबर नौ में 867, वार्ड नंबर 10 में 883, वार्ड नंबर 11 में 994, वार्ड नंबर 12 में 938, वार्ड नंबर 13 में 1461 वोटर अपने मत के अधिकार का प्रयोग करेंगे। उन्होंने बताया कि 30 जनवरी से लेकर चार फरवरी तक कौंसिल चुनाव हेतु नामांकन भरे जाएंगे जिनकी जांच चार फरवरी को होगी। पांच फरवरी को नामांकन वापस लिए जा सकते हैं। चुनाव अधिकारी डाक्टर चारूमिता ने बताया के चुनाव 14 फरवरी को सुबह 8:00 से लेकर शाम 4:00 बजे तक होगा तथा इस चुनाव का परिणाम 17 फरवरी को घोषित किया जाएगा।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.