डेंगू के छह नए मरीजों की पुष्टि

जिले में मंगलवार को डेंगू के छह नए मरीज मिले हैं।

JagranTue, 30 Nov 2021 11:07 PM (IST)
डेंगू के छह नए मरीजों की पुष्टि

संवाद सहयोगी, कपूरथला : जिले में मंगलवार को डेंगू के छह नए मरीज मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम लोगों को डेंगू से बचाव के लिए जागरुक कर रही है। इसके अलावा बुखार से पीड़ित लोगों के सैंपल भी लिए जा रहे है। लोगों के घरों में जाकर स्वास्थ्य विभाग की टीम लारवे की भी जांच कर रही है।अब तक कपूरथला में 203 तथा भुलत्थ में डेंगू के 358 मरीज मिले हैं। जिले में डेंगू के कुल मरीजों की संख्या 836 तक पहुंच गई है। सिविल सर्जन डा. गुरिदरबीर कौर ने कहा कि अपने घर तथा आसपास पानी को जमा न होने दें। सफाई का ध्यान रखें। हर शुक्रवार को ड्राइ डे के तौर पर मनाएं। उन्होंने कहा कि जागरूकता से ही डेंगू से बचाव किया जा सकता है।

जिले में 3492 लोगों ने लगवाई वैक्सीन

संवाद सहयोगी, कपूरथला : जिले में अब तक 720369 लोगों को कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगाई गई गई। सिविल सर्जन डा. गुरिदरबीर कौर ने बताया कि सेहत विभाग की ओर से हर घर दस्तक मुहिम तहत घर-घर जाकर लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। जिला टीकाकरण अधिकारी डा.रणदीप सिंह ने बताया कि मंगलवार को जिले में 3492 लोगों को वेक्सीन लगाई गई।

उधर, कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन से बचाव के लिए सेहत विभाग सजग है। सिविल सर्जन डा. गुरिदरबीर कौर ने करते हुए कहा कि वेरिएंट ओमीक्रोन की पहचान आरटीपीसीआर और रैपिड एंटीजन टेस्ट से की जा सकती है। सरकार की ओर से देश में कोरोना गाइडलाइन को 31 दिसंबर तक बढ़ा दिया गया है। उन्होंने शहरवासियों से मास्क पहनने और नियमों का पालन करने की अपील की। मंगलवार को जिले में कोरोना का एक भी मरीज नहीं मिला है। इस समय जिले में कोरोना के तीन एक्टिव केस है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.