मंडी बोर्ड की बनाई सड़कों की गुणवत्ता जांचेगी कमेटी, मंत्री राणा ने दिए आदेश

कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने पीटीयू में अधिकारियों संग बैठक की।

JagranTue, 30 Nov 2021 11:34 PM (IST)
मंडी बोर्ड की बनाई सड़कों की गुणवत्ता जांचेगी कमेटी, मंत्री राणा ने दिए आदेश

जागरण संवाददाता, कपूरथला : पंजाब के तकनीकी शिक्षा, बागबानी और जल संभाल मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने कपूरथला में मंडी बोर्ड की तरफ से बनाई सड़कों की गुणवत्ता की जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने डिप्टी कमिश्नर दीप्ति उप्पल को कहा है कि वह मंडी बोर्ड की तरफ से बनाई गई सड़कों की गुणवत्ता की जांच के लिए समिति गठित करे और एक सप्ताह में रिपोर्ट सौंपी जाए।

मंगलवार को आइके गुजराल पंजाब तकनीकी यूनिवर्सिटी में आयोजित बैठक के दौरान कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने जिले में करवाए जा रहे विकास कार्यो और लोक भलाई योजनाओं की प्रगति का जायजा लिया। बैठक में डिप्टी कमिश्नर दीप्ति उप्पल सहित अलग-अलग विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। राणा ने कहा कि भ्रष्टाचार और सरकारी ड्यूटी के प्रति लापरवाही किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी। टैक्स देने वाले जनता के पैसे का सही उपयोग सुनिश्चित किया जाए।

कैबिनेट मंत्री ने पावरकाम के अधिकारियों से कहा कि बिजली के ट्रांसफार्मर को अपग्रेड करने के काम में तेजी लाई जाए ताकि लोगों को निर्विघ्न बिजली की सप्लाई मिल सके। राणा ने नगर निगम कपूरथला की तरफ से 10000 एलईडी लाईटें लगाने के काम को भी तेजी के साथ पूरा करने के आदेश दिए। गुरु नानक स्टेडियम कपूरथला में चल रहे विकास कामों में देरी का नोटिस लेते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि सबंधित ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट किया जाए।

उन्होंने पंजाब सरकार की तरफ से छप्पड़ों को थापर माडल पर विकसित करके पानी को सिचाई के लिए इस्तेमाल करने से संबंधित जिले के 23 गांवों में चल रहे कार्यो की प्रगति का भी जायजा लिया। इसके अंतर्गत पंजाब सरकार की तरफ से कपूरथला हलके लिए आठ करोड़ रुपये की विशेष अनुदान जारी की गई थी।

कांजली वेटलैंड में करवाए गए कार्यो का आडिट थर्ड पार्टी से करवाया जाए : राणा

राणा ने कांजली वेटलैंड में पंजाब सरकार की तरफ से 4.5 करोड़ की लागत से करवाए जा रहे विकास कार्यो का आडिट तीसरी पक्ष की तरफ से करवाने के लिए कहा गया। उन्होंने पंजाब तकनीकी यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार जसप्रीत सिंह से कहा कि वह यूनिवर्सिटी की तरफ से वेटलैंड में जलीय बूटी के हल के लिए प्रोजेक्ट की रूप रेखा तैयार करे। उन्होंने डीसी और एडीसी से विकास कामों की निगरानी करने तथा समय पर पूरा करने के आदेश दिए। बैठक में एडीसी विकास एसपी आंगरा, एसडीएम डा. जयइंदर सिंह, तारा सिंह, विशाल सोनी और सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.