आफत बनकर बरसे बादल, पानी में बहे प्रबंध

कपूरथला में बुधवार को हुई बारिश से जगह-जगह पानी भर गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 10:13 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 10:13 PM (IST)
आफत बनकर बरसे बादल, पानी में बहे प्रबंध
आफत बनकर बरसे बादल, पानी में बहे प्रबंध

संवाद सहयोगी, कपूरथला : विरासती शहर में बुधवार को दोपहर 12 बजे से शुरू हुई से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया। दो घंटे तक हुई बारिश में शहर की सड़कों पर जलभराव हो गया। निकासी का प्रबंध नहीं होने से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी। शहर में कई स्थानों पर जलभराव हो गया। कपूरथला के कोटू चौक, माडल टाउन, मस्जिद चौक की मुख्य सड़कों पर पानी भर गया। बारिश रुकने के बाद लोग मोहल्लों में लोग अपने घरों से पानी निकालते नजर आए।

निकासी का सही प्रबंध नहीं होने की वजह से कपूरथला के कोटू चौक रोड पर पानी इतना ज्यादा था कि कारें, मोटर साइकिल आदि बंद होने लगे। वाहन चालकों को अपने वाहनों को धक्का लगाना पड़ रहा था। समय रहते सीवरेज तथा नालों की सफाई नहीं करवाई गई तो आने वाले दिनों में शहरवासियों की परेशानी बढ़ सकती है।

बारिश के कारण नाले का पानी सड़क पर भर गया। अमृतसर रोड स्थित गोशाला के नजदीक नाले की गंदगी सड़क पर आने से बदबू के कारण सांस ले पाना दूभर हो रहा था। विपन कुमार, अशोक यादव, पवन कुमार का कहना है कि निकासी नाले कि गत कई वर्षों से सफाई नहीं हुई है। थोड़ी सी बरसात होने पर ही नाला ओवर फ्लो हो जाता है। ऐसी ही स्थिति नगर के अंदरूनी हिस्सों की है।

सीवरेज जाम के कारण पानी दुकानों, बाजारों के अलावा लोगों के घरों में घुस जाता है। इसका मुख्य कारण छोटी-छोटी नालियों को लोगों द्वारा बंद करके वहां पर अपना आशियाना बनाना है जिसके कारण पानी की निकासी नहीं हो पा रही है। नगर निगम के अधिकारियों का कहना है कि समय-समय पर सीवरेज तथा निकासी नालों की सफाई करवाई जाती है। लोग पालीथिन के लिफाफे सीवरेज व नालों में फेंकते हैं जिससे सीवरेज जाम हो जाता है। नगर निगम कि संबंधित शाखा को इस समस्या के समाधान के निर्देश दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी