सफाई व्यवस्था चरमराई, लगे कूड़े के ढेर

सुल्तानपुर लोधी में सफाई व्यवस्था के प्रबंध अधूरे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 08:41 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 08:41 PM (IST)
सफाई व्यवस्था चरमराई, लगे कूड़े के ढेर
सफाई व्यवस्था चरमराई, लगे कूड़े के ढेर

संवाद सहयोगी, सुल्तानपुर लोधी : पावन नगरी सुल्तानपुर लोधी में समुचित सफाई व्यवस्था के लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। शहर स्थित गुरुधामों का दर्शन करने के लिए आने वाली संगत की भावनाओं को भी ठेस पहुंचती है। शहर के प्रमुख गरारी चौक के अलावा गुरुद्वारा अंतर्यामता साहिब व गुरुद्वारा श्री बेर साहिब रोड पर बोर्डिंग हाउस स्कूल के पास कूड़े के ढेर लगे हैं। सड़क से होकर आने जाने वाले लोगों को परेशानी झेलनी पड़ती है। कूड़े के ढेर से उठ रही बदबू से बीमारी फैलने का अंदेशा है। नगर कौंसिल के अधिकारी सफाई को लेकर गंभीर नहीं हैं।

रविवार को कार्तिक मास का संक्रांति होने के चलते पावन वेईं नदी में स्नान करने वाले और गुरुधामों में नतमस्तक होने वाली संगत को सड़क से होकर आने जाने में परेशानी झेलनी पड़ी। लोगों ने आरोप लगाते हुए कहा कि गुरुपर्व के दौरान ही शहर की सफाई का ध्यान रखा जाता है। इसके बाद नगर कौंसिल के अधिकारी सफाई की ओर ध्यान नहीं देते हैं।

गुरु नानक स्टेडियम के पास सड़क पर फैली गंदगी

उधर, गुरु नानक स्टेडियम के समक्ष पंडोरी मुहल्ला को जाने वाले मार्ग पर सफाई व्यवस्था बेहाल है। सुबह को सैर करने के लिए जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। शहर निवासियों ने प्रशासन और नगर कौंसिल के अधिकारियों से ऐतिहासिक नगरी सुल्तानपुर लोधी में सफाई के पुख्ता प्रबंध करने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी