गुरुनगरी की सफाई में जुटे 470 मजदूर, सड़क किनारों से हटाए जाएंगे कब्जे

श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के मद्देनजर जिला प्रशासन की तरफ से साफ-सफाई और कब्जे हटाने के लिए विशेष मुहिम शुरू की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 08:39 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 08:39 PM (IST)
गुरुनगरी की सफाई में जुटे 470 मजदूर, सड़क किनारों से हटाए जाएंगे कब्जे
गुरुनगरी की सफाई में जुटे 470 मजदूर, सड़क किनारों से हटाए जाएंगे कब्जे

संवाद सहयोगी, सुल्तानपुर लोधी : श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के मद्देनजर जिला प्रशासन की तरफ से साफ-सफाई और कब्जे हटाने के लिए विशेष मुहिम शुरू की गई है।

डिप्टी कमिश्नर दीप्ति उप्पल ने बताया कि 28 नवंबर से शुरू होने वाले समागमों के लिए सुल्तानपुर लोधी को आने वाली सड़कें जिसमें बरास्ता तलवंडी चौधरियों, बरास्ता आरसीएफ, बरास्ता लोहियां की तरफ से आती सड़कों के किनारों की सफाई के लिए पंचायत विभाग की तरफ से 470 से ज्यादा कर्मी लगाए गए हैं। इसके इलावा सड़कों के किनारों पर कब्जों को भी हटाया जा रहा है।

उन्होनें बताया कि गुरुद्वारा श्री बेर साहब की ओर जाते रास्ते पर लगे विज्ञापन के बोर्डो को हटाया गया है जिससे श्रद्धालुओं को कोई दिक्कत पेश न आए। इसके इलावा गुरुपर्व समागमों के दौरान संगत की सुविधा के लिए 200 के करीब आरजी पखाने भी स्थापित किए जा रहे हैं। साफ सफाई को यकीनी बनाने के लिए नगर कौंसिल की तरफ से 300 के करीब कूड़ेदान भी रखे जा रहे हैं। इसके इलावा सभी लंगर वाले स्थानों पर भी कूड़ेदान रखे जाएंगे।

उन्होनें बताया कि सा़फ स़फाई के लिए के पास के जिलों की नगर कौंसिलों जैसे कि शाहकोट, आदमपुर, नकोदर, कपूरथला, भुलत्थ, तलवाड़ा, बंगा, भोगपुर, ढिल्लवां, टांडा उड़मुड़ आदि से सफाई कर्मी मंगवाए गए हैं। फाई मुहिम की निगरानी कर रहीं एसडीएम सुल्तानपुर लोधी डा. चारूमिता ने कहा कि सुल्तानपुर लोधी शहर अंदर साफ सफाई का काम लगभग मुकम्मल कर लिया गया है। शहर की सजावट का काम अगले दो दिनों अंदर पूरा किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी