सिविल सर्जन ने अस्पताल का किया निरीक्षण

सिविल सर्जन डा. गुरिदरबीर कौर ने शनिवार को फगवाड़ा के सिविल अस्पताल में सुविधाओं का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 11:35 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 11:35 PM (IST)
सिविल सर्जन ने अस्पताल का किया निरीक्षण
सिविल सर्जन ने अस्पताल का किया निरीक्षण

संवाद सहयोगी, फगवाड़ा : सिविल सर्जन डा. गुरिदरबीर कौर ने शनिवार को फगवाड़ा के सिविल अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने अस्पताल में उपचाराधीन मरीजों को मुहैया करवाई जा रही सुविधाओं और उपचार को लेकर जानकारी हासिल की। उन्होंने शाम नगर, पीपारंगी व ओंकार में गंदा पानी पीने के चलते बीमार हुए मरीजों को मिल रहे उपचार की भी जानकारी हासिल की। सिविल अस्पताल के स्टाफ के साथ बैठक में सीएमओ डा. गुरिदरबीर कौर ने मरीजों को बेहतर उपचार और हर प्रकार की दवाईयां मुहैया करवाने के निर्देश जारी किए। सीएमओ डा. गुरिदरबीर कौर ने मोहल्लों और कालोनी में टैंकर की सहायता से पानी पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि पानी को उबाल कर ही पीएं। इसके अलावा उन्होंने सेहत विभाग के कर्मचारियों को लोगों को इस संबंधी जागरुक करने के निर्देशा भी जारी किए। डा. गुरिदरबीर कौर ने शहर के गणमान्य लोगों के साथ बैठक की और सेहत विभाग का सहयोग करने की अपील की। उन्होंने कहा कि बीमार होने पर लोग सेल्फ मेडीकेशन से गुरेज करें। बैठक के उपरांत सीएमओ डा. गुरिदरबीर कौर ने सिविल अस्पताल के इमरजेंसी विभाग, डेंगू वार्ड की समीक्षा की और अस्पताल के रिकार्ड की भी जांच की। इस मौके पर एसएमओ डा. लेंबर राम व डा. नवप्रीत कौर उपस्थित थी।

फूड विग टीम ने मिठाइयों के नौ सैंपल भरे

संवाद सहयोगी, कपूरथला : फूड विग टीम कपूरथला की ओर से खाद्य पदार्थ विक्रेताओं खास तौर पर मिठाई की दुकानों पर चेकिंग की गई। सहायक कमिश्नर हरजोत पाल सिंह और फूड सेफ्टी अफसर मुकूल गिल के नेतृत्व में टीम ने मिठाइयों के कुल नौ सैंपल लिए जिनमें खोया व बर्फी के चार, मिल्क केक, गुलाब जामुन व अन्य मिठाई शामिल हैं। फूड विग टीम ने खास तौर पर मिठाई निर्माण करने वाले जगहों की चेकिंग की तथा 15 किलो से अधिक मिलावटी मिठाइयां मौके पर ही नष्ट की गई।

उधर, फूड विग टीम के सहायक कमिश्नर हरजोत पाल सिंह ने मिठाई विक्रेताओं को हिदायत देते हुए कहा कि वह खोया व मिठाइयां खुद बनाएं। दूसरे राज्यों में से किसी भी हालत में मिठाइयां न मंगवाई जाए, क्योंकि क्वालिटी कम होने की आशंका होती है उन्होंने दुकानदारों को कहा कि वह मिठाइयों व दूध से बने खाद्य पदार्थो को सही तापमान में स्टोर करें तथा सफाई का विशेष ध्यान रखें। लोगों को शुद्ध मिठाईयां तथा खाद्य पदार्थ मुहैया करवाएं।

chat bot
आपका साथी