चूरा पोस्त तस्करों की निशानदेही पर पुलिस ने 8.5 किलो अफीम की जब्त

दो दिन पहले पकड़े गए आरोपितें से अफीम बरामद

JagranSat, 31 Jul 2021 01:57 AM (IST)
चूरा पोस्त तस्करों की निशानदेही पर पुलिस ने 8.5 किलो अफीम की जब्त

संवाद सहयोगी, कपूरथला : दो दिन पहले 180 किलो चूरा पोस्त की बरामदगी के मामले में अनुवर्ती कार्रवाई करते हुए, जिला पुलिस ने शुक्रवार को आरोपितों द्वारा छिपाई गई 8.5 किलो अफीम बरामद की गई है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) हरकमलप्रीत सिंह खख ने कहा कि ये गिरोह उत्तर प्रदेश से अफीम और चूरापोस्त की तस्करी कर पंजाब में लाता था। उन्होंने बताया कि पुलिस ने दो तस्कर गुरदासपुर निवासी जतिदर सिंह और श्री मुक्तसर साहिब के रवि को चूरा पोस्त से लदी ट्रक में से गिरफ्तार किया था, जबकि उनके दो साथी मौके से फरार हो गए थे।

एसएसपी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों से पुलिस रिमांड पर पूछताछ में खुलासा हुआ कि उन्होंने कपूरथला से सुभानपुर जाती सड़क के किनारे झाड़ियों में अफीम की एक खेप छिपाई हुई थी। उन्होंने कहा कि एसपी (जांच) विशालजीत सिंह और डीएसपी कपूरथला सुरिदर सिंह की देखरेख में जांच अधिकारी तुरंत पुलिस टीम और आरोपियों के साथ मौके पर पहुंचे। एसएसपी खख ने आगे बताया कि तलाशी के दौरान पुलिस टीम ने झाड़ियों के नीचे छिपी हुई 8.5 किलो अफीम की खेप बरामद की।

इस बीच थाना कोतवाली में दर्ज प्राथमिकी संख्या 206 दिनांक 27-07-21 में अफीम की बरामदगी के संबंध में संबंधित धाराएं जोड़ी गई है। एसएसपी ने कहा कि गिरोह के बाकी सदस्यों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस टीम तकनीकी रूप से पदचिह्नो का अनुसरण कर रही है और उनके ठिकानों पर छापेमारी भी कर रही है।

नशीले पदार्थ सहित युवक गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, सुल्तानपुर लोधी :

थाना सुल्तानपुर लोधी की पुलिस ने पांच ग्राम हेरोइन व 260 ग्राम नशीले पदार्थ सहित एक नौजवान को गिरफ्तार करके उसके खिलाफ आईपीसी की धारा एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी अनुसार एएसआई गुरदेव सिंह ने बताया कि पुलिस पार्टी गश्त दौरान करमजीतपुर मौजूद थी तो सामने से एक नौजवान पैदल आता दिखाई दिया, जिसको पुलिस ने रोका और पूछताछ दौरान उसने अपना नाम परविदर सिंह उर्फ बलवीर सिंह निवासी गांव तोती बताया। जब पुलिस ने उसकी तलाशी ली तो उससे पांच ग्राम हेरोइन व 260 ग्राम नशीला पदार्थ बरामद किया गया। जिस दौरान थाना सुल्तानपुर लोधी की पुलिस ने उक्त युवक को गिरफ्तार करके उसके खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। 764 प्रतिबंधित कैप्सूल व 7971 प्रतिबंधि गोलियों सहित युवक गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, कपूरथला : थाना सिटी पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर एक व्यक्ति को भारी मात्र में नशीले कैप्सूल व गोलियों सहित काबू कर एनडीपीएस का केस दर्ज किया है। एएसआइ पूर्ण चंद पुलिस टीम सहित नाकाबंदी दौरान सैदोवाल रोड पर मौजूद थी। इसी दौरान मुखबर खास ने गुप्त सूचना दी कि अनुपम चोपड़ा उर्फ काका निवासी मोहल्ला मल्लिया जिला फिरोजपुर बस स्टैंड जीरा में मेडिकल की दुकान करता है और कपूरथला व सुल्तानपुर लोधी क्षेत्र में नशीले कैप्सूल व गोलियों की डिलीवरी करता है। जोकि सुल्तानपुर लोधी से बस में कपूरथला की तरफ आ रहा है। पुलिस ने सूचना पर नाकाबंदी कर निजी बस की चैकिग शुरू की दी। इसी दौरान एक प्राईवेट बस शेखूपुर चुंगी के समीप रूकी। जिसमें से एक व्यक्ति काले रंग का बैग लेकर बस से नीचे उतरा और पुलिस टीम को देखकर पीछे की ओर मुड़ने लगा। लेकिन पुलिस टीम ने उसे काबू कर लिया। जब पुलिस ने व्यक्ति के हाथ में पकड़े बैग की तलाशी ली तो उसमें से 764 प्रतिबंधित कैप्सूल व 7971 प्रतिबंधि गोलियां बरामद हुई। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

हेरोइन सहित तीन युवक गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, कपूरथला : थाना सुभानपुर की पुलिस ने 15 ग्राम हेरोइन समेत तीन युवकों को गिरफ्तार करके उनके खिलाफ आईपीसी की धारा एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी अनुसार एसआई गुरजसवंत सिंह ने बताया कि पुलिस पार्टी गश्त दौरान सुभानपुर से डोगरांवाल, हमीरा आदि को जा रहे थे तो जब पुलिस पार्टी गांव डोगरांवाल के पास पहुंची तो सामने से एक कार आती दिखाई दी, जिसमें तीन नौजवान सवार थे, जिनको पुलिस ने रोका और पूछताछ दौरान उन्होंने अपना नाम गोल्डी, रवि निवासी गुरदासपुर तथा नूरजीत सिंह निवासी जल्लूवाल थाना ब्यास जिला अमृतसर बताया। जब पुलिस ने उनकी गाड़ी की चेकिग की तो उसमें से 15 ग्राम हेरोइन बरामद की गई। जिस दौरान थाना सुभानपुर की पुलिस ने उक्त तीनों नौजवानों को गिरफ्तार करके उनके खिलाफ आईपीसी की धारा एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 12 बोतल अवैध शराब बरामद, व्यक्ति •ामानत पर रिहा

संवाद सहयोगी, कपूरथला। थाना सदर कपूरथला की पुलिस ने 12 बोतल अवैध शराब बरामद करते हुए एक व्यक्ति को •ामानत पर रिहा कर दिया है। जानकारी अनुसार एएसआइ मंगल सिंह ने बताया कि पुलिस पार्टी ने बताया कि पुलिस पार्टी गश्त दौरान गांव रजापुर से नत्थू चाहल की तरफ जा रही थी तो सामने से एक युवक प्लास्टिक की भारी कैनी लेकर आता दिखाई दिया, जो कि पुलिस पार्टी को देखकर घबराकर पीछे की ओर मुड़ने लगा, जिसको पुलिस ने संदेह के आधार पर पीछा करके काबू किया तो उसने अपना नाम कमलजीत सिंह निवासी गांव भेटां बताया। जब पुलिस ने उसके हाथ में पकड़ी प्लास्टिक की कैनी की चेकिग की तो उसमें से 12 बोतल अवैध शराब बरामद की गई। जिस दौरान थाना सदर कपूरथला की पुलिस ने उक्त युवक के खिलाफ आईपीसी की धारा एक्साई•ा एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 400 प्रतिबंधित गोलियों सहित युवक काबू

संवाद सहयोगी, सुल्तानपुर लोधी। थाना सुल्तानपुर लोधी की पुलिस ने 400 प्रतिबंधित गोलियों सहित एक युवक को गिरफ्तार करके उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी अनुसार एएसआई गुरदीप सिंह ने बताया कि पुलिस पार्टी गश्त के दौरान गांव सैचां के पास मौजूद थी तो सामने से एक नौजवान आता दिखाई दिया, जिसके हाथ में प्लास्टिक का लिफाफा पकड़ा हुआ था, जिसको पुलिस ने रोका और पूछताछ दौरान उसने अपना नाम गुरमीत सिंह निवासी गांव लाटियांवाल बताया। जब पुलिस ने उसके हाथ में पकड़े प्लास्टिक के मोमी लिफाफे की चेकिग की तो उसमें से 400 प्रतिबंधित गोलियां बरामद की गई। थाना सुल्तानपुर लोधी की पुलिस ने उक्त नौजवान को गिरफ्तार करके उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.