प्रकाशोत्सव पर पौधरोपण मुहिम का मुख्यमंत्री करेंगे आगाज

जागलात मंत्री साधु सिह धर्मसोत ने कहा कि मुख्य मंत्री कैप्टन अम¨रन्द्र ¨सह 23 नवंबर को श्री गुरु नानक देव जी के 550 वें प्रकाश पर्व को समर्पित पौधे लगाने की विशाल मुहिम सुल्तानपुर ालेधी से आगाज करेगें। राज्य स्तरीय समागम के प्रबंधों का जायजा लेने पहुचे धर्मसोत ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से शुरु की जाने वाली यह मुहित पूरे पंजाब में चलेगी।उन्होंने गहा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Nov 2018 09:07 PM (IST) Updated:Tue, 20 Nov 2018 09:07 PM (IST)
प्रकाशोत्सव पर पौधरोपण मुहिम का मुख्यमंत्री करेंगे आगाज
प्रकाशोत्सव पर पौधरोपण मुहिम का मुख्यमंत्री करेंगे आगाज

संवाद सहयोगी, कपूरथला : कैबिनेट मंत्री साधु सिह धर्मसोत ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर ¨सह 23 नवंबर को श्री गुरु नानक देव जी के 550 वें प्रकाश पर्व को समर्पित पौधे लगाने की विशाल मुहिम सुल्तानपुर लोधी से आगाज करेगें। राज्य स्तरीय समागम के प्रबंधों का जायजा लेने पहुचे धर्मसोत ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से शुरू की जाने वाली यह मुहिम पूरे पंजाब में चलेगी।

उन्होंने कहा कि पौधे लगाने की मुहिम तहत हर गांव में 30 सितंबर 2019 तक 550 पौधे लगाए जाएंगे। लगाए जाने पौधों में अमलतास, आमला, अर्जुन, बहेड़ा, सर्स, बोहड़, इमली, जामून, कचनार, नीम, मोलसरी, टाहली, सुखचैन आदि शामिल है। उन्होंने कहा कि बच्चों को एक पौधा अपनाने व उसकी देखभाल यकीनी बनाने के लिए उत्साहित किया जाएगा। उन्होने कहा कि इस मुहिम का मकसद पंजाब के वातावरण को हरा भरा व प्रदूषित रहत बनाना है। उन्होंने समाजिक, धार्मिक व गैर कानूनी संस्थाओं के अलावा पंचायत, यूथ क्लब स्कूलों व आम लोगों को अपील की वह इस मुहिम को सफल बनाने के लिए अपना योगदान दें। इससे पहले विधायक सुल्तानपुर लोधी नवतेज ¨सह चीमा, डीसी मोहम्मद तैयब व एसएसपी सतिन्द्र ¨सह ने इस प्रोग्राम संबंधी जिला प्रशासन की ओर से किए गए प्रबंधों संबधी कैबिनेट मंत्री को जानकारी दी।

chat bot
आपका साथी