सीएम कैप्टन अमरिदर सिंह की विधायक धालीवाल को शाबाशी, फगवाड़ा में शुरू होंगे विकास के नए प्रोजेक्ट

विधायक धालीवाल ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से मुलाकात की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 11:25 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 11:25 PM (IST)
सीएम कैप्टन अमरिदर सिंह की विधायक धालीवाल को शाबाशी, फगवाड़ा में शुरू होंगे विकास के नए प्रोजेक्ट
सीएम कैप्टन अमरिदर सिंह की विधायक धालीवाल को शाबाशी, फगवाड़ा में शुरू होंगे विकास के नए प्रोजेक्ट

संवाद सहयोगी, फगवाड़ा : साल 2019 के फगवाड़ा विधानसभा के उपचुनाव में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह की ओर से रिटायर्ड आइएएस अधिकारी बलविदर सिंह धालीवाल को चुनाव मैदान में उतारा गया था। फगवाड़ा की जनता ने धालीवाल को 25 हजार से ज्यादा वोटों से जीत दिलाकर विधानसभा में अपने जनप्रतिनिधि के रूप में भेजा। इस चुनाव में जहां विधायक धालीवाल ने जीत दर्ज कर फगवाड़ा में अपनी मजबूत पकड़ को साबित किया, वहीं मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह के भरोसे पर भी पूरी तरह से खरे उतरे। हालांकि इससे पहले कांग्रेस फगवाड़ा में हलके से लगातार तीन विधानसभा चुनाव व एक लोकसभा चुनाव हार चुकी थी। कांग्रेस की हार को विधायक धालीवाल ने ही उप चुनाव में जीत के रूप में बदला। विधायक बनने के बाद से ही बलविदर सिंह धालीवाल फगवाडा हलके के विकास के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं तथा लोगों के हर दुख सुख में शामिल हो रहे है। वह फगवाड़ा में कांग्रेस को मजबूत करने में जहां अहम रोल अदा कर रहे है। विधायक की हर वर्ग के लोगों में अच्छी पकड़ भी बनी हुई है। इस बीच धालीवाल ने चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री कैप्टन अमिरंदर सिंह से मुलाकात की और उन्हें फगवाड़ा हलके में लोकहित व पार्टी के हित में किए जा रहे कार्यों की विस्तार पूर्वक जानकारी दी। इसके बाद मुख्यमंत्री ने विधायक की पीठ थपथपाई और उन्हें आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर जोर शोर से तैयारियां करने के लिए कहा। सीएम से मुलाकात के दौरान विधायक धालीवाल ने फगवाड़ा हलके के लिए तीन बड़े प्रोजेक्टों की मांग की, जिसपर विभागीय स्तर पर काम शुरू हो चुका है।

विधायक धालीवाल ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह का आभार प्रकट करते हुए कहा कि कैप्टन अमरिदर सिंह के प्रयासों से ही फगवाड़ा हलके में शहरी व ग्रामीण स्तर पर विकास कार्यों पर करीबन 90 करोड़ से अधिक खर्च किए जा रहे हैं। पंजाब में कोरोना आपदा के बीच सीएम कैप्टन अमरिदर सिंह ने बेहतरीन काम करते हुए लोगों को स्वस्थ व सुरक्षित रखने के लिए हर उचित व पुख्ता कदम उठाए। विधायक धालीवाल ने बताया कि उन्होंने कैप्टन अमरिदर सिंह से फगवाड़ा-नकोदर रोड का लगभग 15.72 करोड़ से होने वाले काम को जल्द शुरू करवाने, फगवाड़ा में शत प्रतिशत सीवरेज व वाटर सप्लाई का काम करवाने, वहीं बकाया रहते विकास कार्यों के लिए 10 करोड़ की राशि जारी करने की मांग की है और इसे मुख्यमंत्री की ओर से मंजूरी दे दी गई है।

उन्होंने कहा कि फगवाड़ा हलके के विकास पर करीबन 66 करोड़ रुपये और खर्च किए जाएंगे। फगवाड़ा हलके का कोई भी इलाका विकास से वंचित नहीं रहेगा। शहरी स्तर पर सभी 50 वार्डो में व ग्रामीण स्तर पर सभी 91 गांवों में जनप्रतिनिधियों, गणमान्य लोगों और आम लोगों की मांग के मुताबिक विकास के काम करवाए जा रहे है। लोगों को उच्च क्वालिटी की सड़के, शत प्रतिशत सीवरेज सुविधा, स्वच्छ पेयजल और एलईडी लाईटों की सुविधा उपलब्ध करवाने पर तेजी से काम चल रहा है और काफी हद तक मुकम्मल भी हो चुका है।

धालीवाल कांग्रेस हाईकमान की पहली पसंद, लोगों को भी उन पर भरोसा

विधायक बलविदर सिंह धालीवाल ने अपनी जनहित को समर्पित कार्यशैली और कांग्रेस पार्टी के प्रति पूर्ण वफादारी से काम करके जहां फगवाड़ा हलके के लोगों का भरोसा जीता है। साथ ही कांग्रेस हाईकमान का दिल भी जीता है। इसी के चलते साल 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों में भी मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह सहित पार्टी हाईकमान की विधायक धालीवाल पहली पसंद बताए जा रहे हैं। कुछ तथाकथित कांग्रेसियों की ओर से फगवाड़ा में गुटबाजी पैदा करके कांग्रेस को कमजोर करने की साजिश रचने की चर्चा भी शहर में आम है लेकिन विधायक धालीवाल की मजबूत पकड़ के आगे ऐसे तथाकथित कांग्रेसी बेबस नजर आ रहे है। सूत्रों के मुताबिक जिन लोगों पर फगवाड़ा में कांग्रेस को कमजोर करने के आरोप लग रहे है उनकी पल पल की जानकारी कांग्रेस हाईकमान के पास भी है और आने वाले दिनों में इसे लेकर किसी बड़ी कार्रवाई से भी इंकार नहीं किया जा सकता। इसी बीच विधायक धालीवाल को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह की मिली शाबाशी ने उनके कथित विरोधियों में बेचैनी पैदा कर दी है।

chat bot
आपका साथी