सीबीएसई दसवीं में अंश और रवनीत 98.4 प्रतिशत अंकों के साथ अव्वल

सीबीएसई की ओर से बुधवार को दसवीं कक्षा के घोषित परिणाम में कुलवंत राय जैन डीएवी स्कूल कपूरथला का अंश कालरा एवं लार्ड महावीरा जैन पब्लिक स्कूल फगवाड़ा की रवनीत कौर 98.4 प्रतिशत अंक लेकर संयुक्त तौर पर जिले में अव्वल रहा है।

JagranThu, 16 Jul 2020 01:44 AM (IST)
सीबीएसई दसवीं में अंश और रवनीत 98.4 प्रतिशत अंकों के साथ अव्वल

हरनेक सिंह जैनपुरी, कपूरथला सीबीएसई की ओर से बुधवार को दसवीं कक्षा के घोषित परिणाम में कुलवंत राय जैन डीएवी स्कूल कपूरथला का अंश कालरा एवं लार्ड महावीरा जैन पब्लिक स्कूल फगवाड़ा की रवनीत कौर 98.4 प्रतिशत अंक लेकर संयुक्त तौर पर जिले में अव्वल रहा है। कुलवंत राय जैन डीएवी स्कूल के शिवम अरोड़ा एवं एमजीएन पब्लिक स्कूल कपूरथला के हर्षित तारा ने 97. 6 प्रतिशत अंक हासिल करते हुए संयुक्त तौर पर जिले में दूसरा स्थान प्राप्त किया है। उधर, लार्ड महावीरा जैन स्कूल के गौतम आनंद ने 97.4 प्रतिशत और इसी स्कूल के सोनल धंजल ने 96.8 प्रतिशत अंकों के साथ शानदार प्रदर्शन किया है। लार्ड महावीरा जैन पब्लिक स्कूल के गौतम आनंद ने 97.4 फीसद अंक लेकर तीसरा स्थान पाया है तथा सोनल धंजल ने 96.8 अंकों के साथ चौथा स्थान प्राप्त किया है। कमला नेहरू स्कूल फगवाड़ा की हरलीन कौर ने 97.2 फीसद अंक हासिल किया है तथा कैंबिज इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल फगवाड़ा के हरनूर सिंह ने 97 फीसद अंक हासिल करते हुए शानदार प्रदर्शन किया है। स्वामी संत दास पब्लिक स्कूल फगवाड़ा की हिमा सियाल ने 96.8 प्रतिशत अंक हासिल कर अपने स्कूल का नाम चमकाया है।

नियमित अध्ययन करने से लक्ष्य हासिल करना हुआ आसान : अंश

जिले में संयुक्त तौर पर टाप करने वाले कुलवंत राय जैन डीएवी स्कूल कपूरथला के अंश कालरा ने नियमित अध्ययन पर फोकस करते हुए यह मुकाम पाया है। अंश का कहना है कि स्कूल में पूर्ण केंद्रित प्रयासों से मुझे अपने लक्ष्य तक पहुंचने में मदद मिली है। अंश का कहना है कि वह एनसीईआरटी अभ्यास पुस्तिकाओं और कुछ अन्य पुस्तकों अध्ययन करता रहा। स्कूल के शिक्षकों ने मार्गदर्शन किया जिससे और बेहतर करने में मदद मिली। उसने मेडिकल स्ट्रीम ली है और अपने लक्ष्य नीट को पास करने के लिए कड़ी मेहनत करेगा। उसने सफलता का श्रेय अपने माता- पिता, शिक्षकों एवं विद्यालय के प्रधानाचार्य विपिन कुमार शर्मा को दिया है। अंश ने मैथ्स 98 प्रतिशत, पंजाबी में 99, सामाजिक विज्ञान में 99, हिदी में 99, विज्ञान में 96 और आइटी में 96 फीसद अंक हासिल किए है।

अध्यापकों के मार्गदर्शन से मिली सफलता : रवनीत

उधर फगवाड़ा के लार्ड महावीरा जैन पब्लिक स्कूल की सांझे तौर पर जिले में टाप करने वाली छात्रा रवनीत कौर का कहना है कि परीक्षा के दौरान टीवी व मोबाइल का त्याग कर अपना पूरा फोकस पढाई पर किया है। स्कूल एवं अभिभावकों से हमेशा उचित मार्ग दर्शन व प्रोत्साहन मिला जिससे वह कामयाबी हासिल करने में सफल रही है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.