दो नवंबर से खुलेंगे सीबीएसई स्कूल

जिले के 28 सीबीएसई स्कूल दो नवंबर से खुल रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 02:27 AM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 02:27 AM (IST)
दो नवंबर से खुलेंगे सीबीएसई स्कूल
दो नवंबर से खुलेंगे सीबीएसई स्कूल

जागरण संवाददाता, कपूरथला : जिले के 28 सीबीएसई स्कूल दो नवंबर से खुल रहे हैं। विद्यार्थियों को अभिभावकों की लिखित अनुमति के बगैर प्रवेश नही मिलेगा। नवंबर माह दौरान प्रत्येक स्कूल सप्ताह में सिर्फ दो दिन के लिए ही खुलेगा तथा पढ़ाई नही होगी बल्कि विद्यार्थियों की सिर्फ विषय से संबंधित शंकाओं को ही दूर किया जाएगा। सप्ताह के चार दिन सीबीएसई स्कूलों में आनलाइन पढ़ाई होगी और दो दिन के लिए विद्यार्थी स्कूल में आकर आनलाइन पढ़ाई दौरान आई समस्या का समाधान कर सकेंगे।

मंगलवार को सीबीएसई स्कूलों की संस्था कपूरथला सहोदया स्कूल कंप्लेक्स के पदाधिकारियों की बैठक सहोदया स्कूल कंप्लेक्स के अध्यक्ष विपिन कुमार शर्मा की अध्यक्षता में बावा लालवानी पब्लिक स्कूल कपूरथला में आयोजित की गई। बैठक में सहोदया स्कूल कंप्लेक्स की सेक्रेटरी एकता धवन, कोषाध्यक्ष सुमन लता कौर, प्रिसिपल अरविन्द सिंह सेखो एवं प्रिसिपल आरती दादा खास तौर पर उपस्थित हुई। सहोदया स्कूल कंप्लेक्स के अध्यक्ष विपिन कुमार शर्मा ने बताया कि कपूरथला के सभी सीबीएसई स्कूलों से स्कूल खोलने के संबंध में ऑनलाइन सुझाव मांगे गए थे। सभी सीबीएसई स्कूल दो नवंबर से खोले जाएंगे।

प्रिंसिपल विपन कुमार शर्मा ने बताया कि विद्यार्थियों की नियमित कक्षाएं या प्रेक्टिकल कार्य नहीं करवाया जाएगा, विद्यार्थी केवल अपने अभिभावकों की लिखित सहमति पर स्कूल में सप्ताह में दो दिन अपने विषय से संबंधित शंकाओं समाधान हेतु आ सकते हैं। अभिभावकों की लिखित सहमति पत्र के बिना किसी भी विद्यार्थी को विद्यालय में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। विद्यालय द्वारा कोई भी ट्रांसपोर्ट सुविधा प्रदान नहीं की जाएगी। सभी विद्यार्थी अपने साथ पीने का पानी, हैंड सैनिटाइजर, मास्क, दस्ताने लेकर आएंगे। विद्यार्थियों से अपेक्षा की जाती हैं कि वे अपने साथ कोई भी खाद्य पदार्थ नहीं लाए। स्कूलों की प्रबंध समितियों से अपेक्षा की जाती है कि वे स्कूल में स्वच्छता और सैनिटाइजेशन पर विशेष ध्यान देगे। सभी स्कूलों को विद्यालय खोलने संबंधी नियमों से अवगत करा दिया गया है। सहोदया स्कूल कंप्लेक्स के सभी उपस्थित सदस्यों ने विद्यायल खोले जाने पर प्रसन्नता जताई और विश्वास जताया कि सभी अभिभावक छात्रों की पढ़ाई में पूर्ण सहयोग करेंगे। विद्यालय की कक्षाओं में स्वच्छता एवं. सैनिटाइजेशन का कार्य प्रारंभ कर दिया है।

छात्रों की संख्या अधिक होने पर दो शिफ्ट लगेगी : विपन

प्रिसिपल विपिन कुमार शर्मा ने बताया कि जिन स्कूलों में छात्रों की संख्या अधिक होगी वो दो शिफ्ट में स्कूल संचालित करेंगे। स्कूल संचालित करने का समय सुबह 8.30 बजे से 11.30 बजे तक तथा 12 बजे से 3 बजे तक रहेगा। ऑनलाइन कक्षाएं निरंतर पहले की तरह संचालित होती रहेगी। विद्यार्थियो और अध्यापकों को सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य होगा।

chat bot
आपका साथी