सीबीआइ ने आरसीएफ के चीफ इंजीनियर को किया गिरफ्तार

सीबीआइ की विशेष टीम ने शुक्रवार मध्य रात्रि करीब ढ़ाई बजे आरसीएफ स्थित घर में छापामारी की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Sep 2021 08:19 PM (IST) Updated:Sat, 04 Sep 2021 08:19 PM (IST)
सीबीआइ ने आरसीएफ के चीफ इंजीनियर को किया गिरफ्तार
सीबीआइ ने आरसीएफ के चीफ इंजीनियर को किया गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, कपूरथला : सीबीआइ की विशेष टीम ने शुक्रवार मध्य रात्रि करीब ढ़ाई बजे रेल कोच फैक्ट्री कपूरथला की कालोनी में छापेमारी कर आरसीएफ के सिविल डिपार्टमेंट के चीफ इंजीनियर एससी मीना को गिरफ्तार कर लिया। तीन गाड़ियों में सीबीआइ की टीम आरसीएफ टाइप फाइव स्थित चीफ इंजीनियर के घर पहुंची और 2. 80 लाख रुपये एवं कुछ दस्तावेज बरामद किया तथा एससी मीना को अपने साथ ले गई।

उधर, आरसीएफ के महाप्रबंधक रवींद्र गुप्ता ने सीबीआइ की छापामारी की पुष्टि करते हुए कहा कि सीबीआइ की टीम ने आरसीएफ में छापामारी कर चीफ इंजीनियर को गिरफ्तार किया है लेकिन यह गिरफ्तारी किस मामले में हुई है, उनसे क्या मिला आदि जानकारी उनके पास सीबीआइ की ओर से उपलब्ध नहीं करवाई गई है।

सीबीआई की ओर से की गई छापामारी में करीब एक दर्जन अधिकारी शामिल थे शनिवार को मीना अपने दफ्तर में भी नही आए और उनके घर पर भी ताला लगा हुआ है। आरसीएफ सिविल विभाग के मुख्य इंजीनियर सुरेश लाल मीना रेल कोच फैक्ट्री की कालोनी, वर्कशाप आदि में बिल्डिग, पार्क, ग्राउड, स्टेडियम आदि का काम देखते थे। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ठेकेदार सिमरजीत सिंह की तरफ से सीबीआइ को शिकायत की गई थी कि उसके पास आरसीएफ में होर्टीकलचर व सिविल के करीब डेढ़ दो करोड़ के ठेके हैं जिसके चलते चीफ इंजीनियर की तरफ से हर माह उससे रिश्वत की मांग की जाती है। ठेकेदार सिमरजीत सिंह की शिकायत के बाद सीबीआइ की तरफ से ट्रेप लगाया गया और छापामारी के दौरान उनके घर से 2.80 लाख रुपये बरामद कर सुरेश लाल मीना काबू कर लिया गया।

सूत्रों के मुताबिक यह भी दावा किया है कि चीफ इंजीनियर के घर से एक लाख अलग कैश भी मिला है जो शिकायतकर्ता की तरफ से उसी रात को मीना के घर जाकर दिया गया था। सूत्रों के मुताबिक सीबीआइ की एक अन्य टीम ने चीफ इंजीनियर के जयपुर (राजस्थान) स्थित घर पर भी छापेमारी की गई है जहां से छह लाख रुपये बरामद होने की बात सामने आई है लेकिन अभी इस बात की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नही हो पा रही है।

chat bot
आपका साथी