फर्जी दस्तावेज तैयार कर बैंक से लोन लेने पर पटवारी समेत चार पर मामला दर्ज

थाना कबीरपुर की पुलिस ने फर्जी दस्तावेज तैयार कर बैंक से लोन लेने पर चार लोगों पर मामला दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 09:40 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 09:45 PM (IST)
फर्जी दस्तावेज तैयार कर बैंक से लोन लेने पर पटवारी समेत चार पर मामला दर्ज
फर्जी दस्तावेज तैयार कर बैंक से लोन लेने पर पटवारी समेत चार पर मामला दर्ज

संवाद सहयोगी, सुल्तानपुर लोधी : थाना कबीरपुर की पुलिस ने फर्जी दस्तावेज तैयार कर बैंक से लोन लेने के मामले में पटवारी समेत चार लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। फिलहाल किसी भी आरोपित की गिरफ्तारी नही हुई है।

सुल्तानपुर लोधी के स्टेट बैंक आफ इंडिया के मैनेजर मानव महाजन ने पुलिस को दी गई शिकायत में बताया कि जरनैल सिंह एवं उसका बेटा बलजीत सिंह निवासी गांव भागोबुढा, थाना कबीरपुर ने उनके बैंक में 35 लाख रुपये की लिमिट बनवाई और उस पर 35 लाख रुपये का लोन मंजूर करवा लिया।

कुछ समय बाद जब लिमिट की जांच की गई तो उसमें लगे दस्तावेज फर्जी पाए गए। जांच में यह भी बात सामने आई कि फर्जी दस्तावेज बनाने में सुल्तानपुर लोधी का पटवारी बख्शीश सिंह व गांव भागोबुढा के नंबरदार कश्मीर लाल का भी हाथ है। इन लोगों ने लोन का आधा हिस्सा वापस कर दिया परंतु बाकी राशि बाप-बेटे ने बैंक को नहीं लौटाई। बैंक मैनेजर ने बाप-बेटे पर फर्जी दस्तावेज पेश कर लोन लेने के आरोप में एडीशनल सिविल जज सीनियर डिवीजन महेश कुमार की अदालत में केस दायर दिया। अदालत ने जांच के बाद चारों आरोपितों पर लगे आरोप सही पाया और केस दर्ज करने के आदेश दिए। इसके बाद पुलिस की तरफ से आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया गया है।

मामले की जांच कर रहे एएसआइ जग्गा सिंह ने बताया कि आरोपित बाप-बेटे ने 35 लाख रुपये की लिमिट बनाई थी। जांच में यह बात सामने आई है कि बैंक को उन्होंने 20 लाख रुपये वापस कर दिए है। 15 लाख की शेष राशि ब्याज सहित 19 लाख हो गई है जिसे वापस नही किया गया। लोन लेने के लिए आरोपितों ने कौन कौन से फर्जी दस्तावेज लगाए थे, पुलिस जांच कर रही है।

chat bot
आपका साथी