मार्केट कमेटी दफ्तर में रक्तदान कैंप लगाया

फगवाड़ा में हिदोस्तान वेलफेयर ब्लड डोनर्ज क्लब ने रक्तदान कैंप लगाया.

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Sep 2021 11:56 PM (IST) Updated:Sat, 04 Sep 2021 11:56 PM (IST)
मार्केट कमेटी दफ्तर में रक्तदान कैंप लगाया
मार्केट कमेटी दफ्तर में रक्तदान कैंप लगाया

संवाद सहयोगी, फगवाड़ा : हिदोस्तान वेलफेयर ब्लड डोनर्ज क्लब फगवाड़ा की ओर से मार्केट कमेटी फगवाड़ा के चेयरमैन नरेश भारद्वाज के नेतृत्व में पहला रक्तदान शिविर लगाया गया। इस कैंप में विधायक बलविदर सिंह धालीवाल (रिटायर्ड आइएएस) मुख्यातिथि के रूप में शामिल हुए। विधायक धालीवाल ने क्लब व मार्केट कमेटी फगवाड़ा की ओर से जनहित में लगाए गए इस कैंप की सराहना की। उन्होंने कहा कि कहा कि हम सभी को जीवन में रक्तदान करना चाहिए। रक्तदान महादान है। रक्तदान के लिए सभी को बढ़-चढ़ कर आगे आना चाहिए। विधायक धालीवाल ने कहा कि शहर की जनसंख्या का एक प्रतिशत यूनिट ब्लड बैंक में हमेशा उपलब्ध होना चाहिए जिससे गंभीर बीमारी या आपात स्वास्थ्य स्थिति के समय रक्त की कमी पूरी की जा सके। रक्त की कमी वालों के लिए जरूरत की पूर्ति जीवनदान जैसी है। इसे लेकर जहां पंजाब सरकार लोगों को स्वैच्छिक रक्तदान के लिए प्रेरित करने के लिए कार्यक्रम का आयोजन रही है। वहीं प्रदेश की सामाजिक संस्थाएं भी इस में अहम भूमिका अदा कर रही है। विधायक धालीवाल ने रक्तदान को जीवन दान बताते हुए कहा कि हर व्यक्ति को एक दूसरे के सहयोग के लिए तत्पर रहने की जरूरत है। कैंप के दौरान विधायक धालीवाल ने रक्तदान करने वाले वालंटियरों को सम्मानित भी किया गया। इस मौके पर ब्लाक समिति के चेयरमैन गुरदयाल सिंह भुल्लाराई, सीनियर कांग्रेस नेता विनोद वरमानी, विक्की रानीपुर, जगजीवन खलवाड़ा, जगजीत बिट्टू, कुलदीप सिंह भी उपस्थित थे।

ट्रस्ट ने शुरू की मुफ्त एंबुलेंस सेवा

जागरण संवाददाता, कपूरथला : शहर में कर्ण भार्गव मेमोरियल चेरिटेबल ट्रस्ट की ओर से फ्री एंबुलेंस सेवा शुरू की गई है। ट्रस्ट की ओर से फिलहाल एक एंबुलेंस संचालित की गई हैं। कर्ण भार्गव मेमोरियल चेरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष सुभाष भार्गव ने बताया कि वैसे तो एंबुलेंस को लोकल के लिए निशुल्क चलाया जाएगा, लेकिन आवश्यकता पर मरीजों के लिए प्रदेश के किसी भी शहर के लिए सुविधा फ्री में दी जाएगी।

ईमरजेंसी के मद्देनजर अगर किसी भी को एंबुलेंस की आवश्यकता हो तो वह नि:संकोच संपर्क कर सकता है। सुभाष भार्गव ने कहा कि जीवन का सच्चा आनंद तभी मिलता है, जब हम त्याग, समर्पण व सेवा भाव से गरीब व जरूरतमंद लोगों की मदद करते हैं। उन्होंने बताया की कर्ण भार्गव मेमोरियल चेरिटेबल ट्रस्ट द्वारा भविष्य मे इलाका निवासियों को मेडिकल सेवा के साथ साथ युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए मुहिम शुरू की जा रही है। सरकारी रणधीर स्कूल मे कर्ण भार्गव मेमोरियल क्रिकेट अकादमी शुरू की गई है जिसको इसी महीने युवाओं के लिए खोल दिया जाएगा। इस अवसर पर दर्शन चीमा, अजय शर्मा, करन महाजन, संजय सेन, दीपक नागर, डा:जागीर सिंह, नवदीप शर्मा, रमेश मेहरा, नरेन विशिष्ट, राकेश कुमार, मनीष मल्होत्रा, मोनियल जी, विनय शर्मा, राजेश कुमार, अनिल मेहरा, भावुक सेन, प्रिस, अजय आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी