थाना बेगोवाल का एएसआइ कोरोना पॉजीटिव

गांव बेगोवाल के थाना में तैनात एएसआई की कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आने पर उसे उपचार के लिए होशियारपुर के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करवाया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 01:41 AM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 01:41 AM (IST)
थाना बेगोवाल का एएसआइ कोरोना पॉजीटिव
थाना बेगोवाल का एएसआइ कोरोना पॉजीटिव

नरेश कद, कपूरथला

वीरवार को जिला कपूरथला में पड़ते गांव बेगोवाल के थाना में तैनात एएसआइ की कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आने पर उसे उपचार के लिए होशियारपुर के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करवाया गया है। वहीं एएसआइ के कोरोना सैंपल पॉजीटिव आने से जिला कपूरथला में कोरोना के पॉजीटिवों की गिनती 39 हो गई है। अबतक कोरोना टेस्ट के लिए भेजे गए 3431 सैंपल में से 2760 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। 252 सैंपल की रिपोर्ट आनी बांकी है। कोरोना संक्रमित एसएसआइ होशियारपुर के गांव गोरासिया का रहने वाला है।

सिविल सर्जन डा. जसमीत कौर बावा ने बताया कि जिले कपूरथला में वीरवार को कुल 252 सैंपल लिए गए है जिसमें कपूरथला से 19, फगवाड़ा से 20, सुल्तानपुर लोधी से से 18, भुलत्थ से 83, काला संघिया से 38, टिब्बा से 30, फत्तूढींगा 18, पांछटा से 26 संदिग्ध मरीज शामिल है। बावा ने बताया कि सरकार की ओर से कोरोना टेस्ट के लिए अलग-अलग विभाग में काम करने वाले कर्मचारियों के सैंपल लेने के आदेश मिले है। इसी के तहत बेगोवाल में 43 पुलिस कर्मचारियों के सैंपल लिए जाएंगे। बेगेवाल थाने के पांच पांच पुलिस कर्मचारियों के सैंपल टेस्ट लिए गए थे और उन सभी पुलिस कर्मचारियों को उनके घरों में 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन किया गया था। इनमें बेगोवाल में तैनात एएसआइ जो कि होशियारपुर के गांव गोरासिया का रहने वाला है की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। उसे होशियारपुर के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती उपचार के लिए भर्ती करवाया गया है। और बाकी बचे 38 पुलिस कर्मचारियों के सैंपल भी जल्द ही लिए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि होशियारपुर के घेरे में बेगोवाल के अकबरपुर गांव को कंटेनमेंट जोन में लिया गया था, क्योंकि अकबरपुर के नजदीक पड़ते होशियारपुर का वासी कोरोना पीड़ित था। गांव को कंटेनमेंट जोन में लेने के बाद एसएसआइ के संपर्क में आने वाले चार लोगों के सैंपल लिए गए है, जिनकी रिपोर्ट आनी अभी बाकी है।

सिविल अस्पताल के डॉक्टर राजीव भगत से ने बताया कि लुधियाना जेल में बंद कपूरथला के दो कोरोना संक्रमित कैदियों का इलाज लुधियाना के आइसोलेशन वार्ड में चल रहा है और उनकी सेहत में काफी सुधार है। और कपूरथला के आइसोलेशन वार्ड में कोई भी मरीज भर्ती नहीं है।

उन्होंने कहा कि शहर वासी पुलिस प्रशासन का सहयोग करें और सरकार के आदेशों पर मास्क पहने, सोशल डिस्टेसिग का पालन करें और बार बार हाथ को धोएं।

chat bot
आपका साथी