आइसीएसई 10वीं में 97 फीसद अंक लेकर अर्पिता जिला टॉपर

हरनेक सिंह जैनपुरी, कपूरथला कोरोना वायरस को लेकर असमंजस के दौर से गुजर रहे आइसीएसई बोर्ड के विद्य

By JagranEdited By: Publish:Sat, 11 Jul 2020 01:50 AM (IST) Updated:Sat, 11 Jul 2020 01:50 AM (IST)
आइसीएसई 10वीं में 97 फीसद अंक लेकर अर्पिता जिला टॉपर
आइसीएसई 10वीं में 97 फीसद अंक लेकर अर्पिता जिला टॉपर

हरनेक सिंह जैनपुरी, कपूरथला

कोरोना वायरस को लेकर असमंजस के दौर से गुजर रहे आइसीएसई बोर्ड के विद्यार्थियों के लिए शुक्रवार को दसवीं कक्षा का परिणाम काफी राहत लेकर आया है। विरासती शहर के क्राइस्ट किग स्कूल की अर्पिता तलवाड़ ने 97 प्रतिशत अंक हासिल कर जिले में टाप किया है। आरसीएफ की करीना ससीथारन ने भी 96.8 प्रतिशत अंक हासिल स्कूल में दूसरा स्थान पाया है। उधर क्राइस्ट ज्योति कान्वेंट स्कूल सुल्तानपुर लोधी के छात्र प्रथम पाठक ने 94.8 फीसद अंक प्राप्त कर स्कूल में पहला स्थान हासिल किया है।

हार्ट स्पेशलिस्ट बनना चाहती है अर्पिता

जिले में प्रथम स्थान हासिल करने वाली क्राइस्ट किग स्कूल कपूरथला की अर्पिता तलवाड़ का हार्ट स्पेशलिस्ट बनने का सपना है। मोबाइल व टीवी से दूर रहकर का त्याग कर सुबह शाम पढ़ाई को तरजीह देने वाली अर्पिता को परिवार से भी पूरा सहयोग मिला है। अर्पिता की माता महक तलवाड़ ने हमेशा बेटी के खान पान व पढ़ाई का ध्यान रखा। केमिस्ट शॉप चला रहे अर्पिता के पिता विमल तलवाड़ ने भी अपनी बेटी की पढ़ाई व ट्यूशन के लिए उसे समय पर पहुंचाने की ड्यूटी बेहद जिम्मेदारी से निभाई है। अर्पिता के शानदार उपलब्धि पर मां महक व पिता विमल ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि यह बेटी की मेहनत का ही नतीजा है जिसने सुबह स्कूल और शाम को टयूशन तथा रात को घर में पढ़ाई को बेहद संजीदगी से लेते हुए लगन से पढ़ाई की है।

क्राइस्ट किंग स्कूल के गुरजीवन और सुप्रीत कौर तीसरे स्थान पर

क्राइस्ट किग स्कूल कपूरथला की गुरजीवन कौर ने 95.6 प्रतिशत अंक व सुप्रीत कौर ने 95.6 प्रतिशत अंक लेकर संयुक्त तौर पर तीसरा स्थान हासिल किया है। मेडिकल स्ट्रीम में रक्षिता बसोरा ने 82 प्रतिशत अंक लेकर पहले स्थान पर कब्जा जमाया है तो नॉन मेडिकल में हर्ष सैनी 85.25 प्रतिशत अंक लेकर अव्वल रहा है। उधर कॉमर्स स्ट्रीम में अरमिदरजीत सिंह ने 91.75 प्रतिशत अंक लेकर पहले स्थान प्राप्त किया है।

क्राइस्ट ज्योति कान्वेंट स्कूल का परिणाम शत-प्रतिशत रहा

सुल्तानपुर लोधी के क्राइस्ट ज्योति कान्वेंट स्कूल का आइसीएसई बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा का परिणाम भी बेहद शानदार रहा है जिसका परिणाम 100 प्रतिशत रहा है। इस स्कूल के प्रथम पाठक पुत्र अरविद पाठक ने स्कूल में 94.8 प्रतिशत नंबर लेकर पहला स्थान किया है। अकशत वाही पुत्र रवि वाही ने 94.6 प्रतिशत अंक प्राप्त करके स्कूल में दूसरा स्थान प्राप्त किया है। इनके अलावा रिशत चावला पुत्र राजेश कुमार एवं दमनप्रीत कौर पुत्री रणधीर सिंह ने 94.4 प्रतिशत लेकर सांझे तौर पर तीसरा स्थान हासिल किया है। स्कूल की प्रिसिपल मिस्टर एग्नेट ने इस शानदार परिणाम के लिए स्कूल के विद्यार्थियों, अध्यापकों, स्टाफ व इलाका निवासियों को बधाई दी है।

chat bot
आपका साथी