दम घुटने से हुई अमनजोत की मौत

सुल्तानपुर लोधी के गांव डल्ला में कुछ दिन पूर्व 14 वर्षीय किशोरी की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के मामले में नया मोड़ आ गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Jul 2020 02:12 AM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 02:12 AM (IST)
दम घुटने से हुई अमनजोत की मौत
दम घुटने से हुई अमनजोत की मौत

संवाद सहयोगी, सुल्तानपुर लोधी : करीबी गांव डल्ला में कुछ दिनों पहले 14 साल की किशोरी की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद नया मोड़ आ गया है। पुलिस की रिपोर्ट में किशोरी की मौत का कारण करंट लगना बताया जा रहा था जबकि पोस्टमार्टम के लिए गठित पांच सदस्य डाक्टरों के बोर्ड के सदस्यों के मुताबिक मौत का कारण दम घुटना बताया जा रहा है। इसके आधार पर थाना सुल्तानपुर लोधी की पुलिस ने मृतक किशोरी की सौतेली मां, पिता व सौतेले भाई को हिरासत में ले लिया है लेकिन अभी सीनियर अधिकारी इसकी पुष्टि नहीं कर रहे हैं।

मृतका के शरीर पर चोटों के निशान देखे गए हैं जिससे मामला हत्या का लग रहा है। उधर मृतका की बुआ सुखविदर कौर तथा ग्रामीणों ने मौका पर जांच करने गए पुलिस अधिकारियों पर यहां तक कथित आरोप लगा दिए कि मृतका के बाप ने ही अपनी पहली पत्नी राजबीर कौर की भी कथित तौर पर हत्या कर दी थी। अब साजिश के तहत अपनी बेटी को भी मार डाला है। मृतका की बड़ी बहन प्रभजोत कौर ने भी अपने पिता तथा सौतेली मां के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

मृतका के पिता सरूप सिंह ने कहा कि उसके खिलाफ अपनी ही बेटी की हत्या करने का आरोप निराधार है। उसकी बहन व बुआ सुखविदर कौर झूठा आरोप लगा रही है।

डीएसपी सुल्तानपुर लोधी सरवन सिंह बल का कहना है कि मामले में दोनों पक्षों के बयान लिए जा रहे हैं। आरोप साबित हो जाने पर आरोपितों खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

ये है मामला

बताते चलें कि सुल्तानपुर लोधी के निकटवर्ती गांव डल्ला निवासी 14 वर्षीय किशोरी अमनजोत कौर की बीते दिनों संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। परिजनों ने सौतेली मां और पिता पर हत्या का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया गया था। मृतका की बुआ सुखविदर कौर व ताई सुखजीत कौर का कहना है कि अगर उन्हें इंसाफ नहीं मिला तो वह ग्रामीणों को साथ लेकर सड़कों पर उतर आएंगे। आरोप लगाया कि उसकी भतीजी अमनजोत कौर की साजिश के तहत हत्या की गई है तथा इसे हादसे का रूप दिया जा रहा है। मृतका की सगी बहन प्रभजोत कौर ने आरोप लगाया है कि शादी से पूर्व उसकी सौतेली मां उसके साथ भी मारपीट करती थी। सौतेली मां उसकी हत्या करने का प्रयास भी कर चुकी है।

chat bot
आपका साथी