शादी के बाद आस्ट्रेलिया गई महिला ने पति से नाता तोड़ा

शादी के बाद आस्टेलिया जाकर पति से रिश्ता तोड़ने वाली महिला पर केस दर्ज किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Jul 2021 07:39 PM (IST) Updated:Sat, 17 Jul 2021 11:55 PM (IST)
शादी के बाद आस्ट्रेलिया गई महिला ने पति से नाता तोड़ा
शादी के बाद आस्ट्रेलिया गई महिला ने पति से नाता तोड़ा

हरनेक सिंह जैनपुरी, कपूरथला

एक साल तक तक पति व ससुराल परिवार के पास रहने के पश्चात स्टडी वीजा पर आस्ट्रेलिया गई बहू ने दो माह बाद पति व ससुराल परिवार से नाता तोड़ लिया। डीए लीगल की सिफारिश के बाद दर्ज हुए इस मामले को पुलिस ने रद कर दिया जबकि अदालत में बहू व उसके माता पिता को भगोड़ा घोषित करने के लिए अभी केस की सुनवाई चल रही है। सुल्तानपुर लोधी के गांव सराए जट्टा निवासी मुख्तियार सिंह के बेटे लवजीत सिंह का साल 2017 में सुल्तानपुर लोधी के ही मोहल्ला पंडोरी निवासी जैसमीन कौर के साथ शादी हुई थी। जैसमीन ने आइलेट्स कर रखी थी और दोनों परिवार चाहते थे कि शादी के बाद लवजीत व जैसमीन आस्ट्रेलिया में जाकर सेटल हो जाए। लवजीत सिंह के पिता मुख्तियार सिंह ने जमीन बेच कर 21 लाख खर्च कर जैसमीन कौर को स्टडी बेस पर आस्ट्रेलिया भेजने की व्यवस्था की और वह खुद जैसमीन को आस्ट्रेलिया छोड़ कर आए। लवजीत के पिता ने अपने बेटे व बहू के भविष्य के लिए बहू की सभी फीस अपने खाते से भरी लेकिन जैसमीन ने आस्ट्रेलिया पहुंच कर धोखा दे दिया। अब वह ना तो अपने पति को आस्ट्रेलिया बुला रही है और ना ही अपने पति को फोन कर रही है। लवजीत को ये भी नहीं मालूम कि उसकी पत्नी आस्ट्रेलिया में किस जगह पर रह रही है।

लवजीत के पिता ने जैसमीन के परिवार से संपर्क किया गया लेकिन उन्होंने भी कोई मदद नहीं की। इसके बाद लवजीत सिंह ने अपनी पत्नी व उसके परिवार पर धोखाधड़ी का केस दर्ज करवाया। पुलिस तीन साल से उन्हें कोई इंसाफ नही दिला सकी। पति के पास पत्नी पर खर्च किए गए पूरे पैसे के सबूत मौजूद है। लवजीत के पिता को डर है कि उनका बेटा तनाव में कही गलत कदम ना उठा ले। वह तीन साल से लगातार थानों व कचहरी के चक्कर लगा रहे है कि लेकिन उन्हें अभी तक कोई इंसाफ नही मिला है।

पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप

मुख्तियार सिंह का कहना है कि पुलिस पर्चा दर्ज करके खुद ही खारिज कर देती है जबकि यह पर्चा डीए लीगल की सिफारिश के बाद एसएसपी के आदेश पर दर्ज हुआ था। कानून मुताबिक एसएसपी की ओर से डीए लीगल की रिपोर्ट के बाद दर्ज पर्चे को सब डिवीजन की पुलिस दोनों पक्षों के बुलाए बिना अपने तौर पर पर्चा रद नही कर सकती। अब एसएसपी के दखल बाद इस मामले की री-इनवेस्टीगेशन की जा रही है।

डीएसपी सब डिवीजन सरवण सिंह बल का कहना है कि मुख्तियार सिंह की शिकायत पर एफआईआर दर्ज की गई थी। अब एसएसपी की तरफ से री-इनवेस्टीगेशन करवाने के आदेश आए है। केस की अब दोबारा जांच की जाएगी। पर्चा रद किए जाने के बारे पूछने पर डीएसपी बल ने कहा कि री-इनवेस्टीगेशन इसी वजह से की जा रही ताकि केस खारिज किए जाने के बाद दोबारा कारवाई अमल में जा सके।

chat bot
आपका साथी