जिले में 927 लोगों ने लगाई वैक्सीन

जिले में कोरोना टीकाकरण को लेकर घर-घर दस्तक अभियान शुरू किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 14 Nov 2021 11:33 PM (IST) Updated:Sun, 14 Nov 2021 11:33 PM (IST)
जिले में 927 लोगों ने लगाई वैक्सीन
जिले में 927 लोगों ने लगाई वैक्सीन

संवाद सहयोगी, कपूरथला : कोरोना महामारी को रोकने के लिए सरकार के आदेशानुसार स्वास्थ्य विभाग कपूरथला की तरफ से शुरू की गई हर घर दस्तक वैक्सीनेशन अभियान जारी है। सिविल सर्जन कपूरथला डा.गुरिन्दर बीर कौर ने बताया कि यह अभियान 30 नवंबर तक चलेगा और इस अभियान का उद्देश्य 100 प्रतिशत कोविड वैक्सीनेशन के लक्ष्य को प्राप्त करना है। उन्होंने बताया कि इस अभियान के अंतर्गत डोर टू डोर वैक्सीनेशन की जा रही है जिससे कोई भी व्यक्ति टीकाकरण से न रहे। अभियान को पूरा करने के लिए 30 नवंबर तक का एक्शन प्लान पहले ही तैयार किया जा चुका है, जिससे टीमें करीब-करीब घर घर जा कर कोविड वैक्सीनेशन और कोविड से बचाव के लिए लोगों को जागरूक कर सकें। इस विशेष अभियान के अंतर्गत वैक्सीनेशन टोली और प्रचार टोली बनाई गई है। जिन्होंने वैक्सीन नहीं लगवाई उनकी मौके पर ही वैक्सीन लगा दी जाए और यदि किसी के मन में वैक्सीन को ले कर कोई शंका है उसे प्रचार टोलियों के सदस्यों की तरफ से दूर किया जाता है और वैक्सीन के लिए मोटीवेट किया जाता है। कोविड सम्बन्धित हर तरह की शंका का निवारण और वैक्सीनेशन को ले कर फैली गलत धारणाओं को दूर कर 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन के लक्ष्य को पूरा करना ही हर घर दस्तक अभियान का लक्ष्य है।

जिला टीकाकरण अधिकारी डा. रणदीप सिंह ने बताया कि आज इस अभियान के अंतर्गत कुल 927 लोगों का टीकाकरण किया गया। उन्होंने लोगों को स्वास्थ्य विभाग की टीमों का सहयोग करने की अपील की है।

आरसीएफ की महिला कोरोना संक्रमित, नौ एक्टिव केस

संवाद सहयोगी, कपूरथला : जिले में कोरोना वैक्सीनेशन का आज तक का आंकड़ा 673676 पहुंच गया है। सिविल सर्जन कपूरथला डा.गुरिदर बीर ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की तरफ से हर घर दस्तक अभियान और मेगा वैक्सीनेशन कैंप लगा कर लोगों को टीका लगाया जा रहा है। उधर, जिले में रविवार को अमृतसर के मेडिकल कालेज से 789 सैंपल की रिपोर्ट आई जिनमें से 760 नेगेटिव तथा एक 60 वर्षीय महिला निवासी आरसीएफ की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पाजिटिव पाई गई अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 17862 तक पहुंच गई है।इस समय जिले में कोरोना के नौ एक्टिव केस है। मरीजों का उपचार किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी