एलिवेटिड फ्लाईओवर का 90 फीसद काम पूरा

अमित ओहरी, फगवाड़ा फगवाड़ा-जालंधर नेशनल हाईवे पर गोल चौक के पास बनने वाले एलिवेटिड फ्लाईओवर का काम

By JagranEdited By: Publish:Sat, 11 Jul 2020 01:55 AM (IST) Updated:Sat, 11 Jul 2020 01:55 AM (IST)
एलिवेटिड फ्लाईओवर का 90 फीसद काम पूरा
एलिवेटिड फ्लाईओवर का 90 फीसद काम पूरा

अमित ओहरी, फगवाड़ा

फगवाड़ा-जालंधर नेशनल हाईवे पर गोल चौक के पास बनने वाले एलिवेटिड फ्लाईओवर का काम करीब 90 प्रतिशत पूरा हो चुका है तथा इस माह के अंत तक इस एलिवेटिड फ्लाईओवर के पूरी तरह से तैयार होकर शुरू हो जाने की संभावना है। इसी फ्लाईओवर के साथ लगने वाले और सिविल अस्पताल को जाने के लिए रास्ता देने के लिए हाईवे पर बनने वाले वीयूपी (व्हीकल अंडर पास) का काम पूरा हो चुका है जिससे ट्रैफिक का आना जाना भी शुरु हो चुका है। फगवाड़ा-जालंधर रोड हाइवे पर बनने वाले इस एलिवेटिड फ्लाईओवर के शुरू होने से फगवाड़ा वासियों सहित हाइवे से गुजरने वाले लोगों को भारी राहत मिलेगी। क्योंकि इससे पहले शहर में भारी ट्रैफिक की समस्या थी। कई सालों तक इस प्रोजेक्ट के रुके होने के चलते शहर वासियों और फगवाड़ा से होकर गुजरने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता था। एलिवेटिड फ्लाईओवर बनाने वाली कंपनी की ओर से एलिवेटिड ढांचे को तैयार कर लिया गया है, जबकि फगवाड़ा के बस स्टैंड से जालंधर और लुधियाना की ओर जाने वाले दोनो तरफ अप्रोच रोड भी बनाकर पूरी तरह से तैयार हो गई है और वहां से ट्रैफिक भी चलने लगा है।

वहीं बस स्टैंड के पास एलिवेटिड ओवरब्रिज को शुगरमिल ओवरब्रिज के साथ जोड़ने का काम काफी तेजी से चल रहा है और इस बात की प्रबल संभावना है कि यह काम जुलाई तक मुकम्मल हो जाएगा व इस एलिवेटिड फ्लाईओवर से ट्रैफिक भी शुरू हो जाएगा। जिससे फगवाड़ा वासियों और हाईवे से गुजरने वाले लोगों को राहत मिलेगी।

लॉकडाउन के चलते निर्माण में हुई देरी

फगवाड़ा-जालंधर नेशनल हाईवे पर बन रहे एलिवेटिड फ्लाईओवर का काम अप्रैल तक पूरी होने की उम्मीद थी। लेकिन कोरोना वायरस के चलते लगाए गए लॉकडाउन के कारण इसके निर्माण में भी रुकावट आई। केंद्र सरकार की ओर से लॉकडाउन 2 में दी गई राहत के बाद से इसके निर्माण कार्य में तेजी से काम शुरू हुआ और करीबन 90 प्रतिशत पूरा कर लिया गया है। जल्द ही इस प्रोजेक्ट का पूरा कर लिया जाएगा।

-------------------------------------------

बाक्स के लिए

165 करोड़ रूपए की लागत से बन रहा ऐलिवेटेड स्ट्रक्चर और वीयूपी (व्हीकल अंडर पास)

फगवाड़ा नेशनल हाईवे पर 165 करोड़ रूपए की लागत से बनने वाले गोल चौंक के पास बने रहे ऐलिवेटेड ओवरब्रिज के निर्माण कार्य का भी करीब 90 प्रतिशत पूरा हो चुका है, जबकि वीयूपी (व्हीकल अंडर पास) का काम मुक्कमल हो गया है। गौल चौंक पर बन रहे ऐलिवेटेड फ्लाईओवर व शुगर मिल चौंक के आगे बन कर तैयार हुए ओवरब्रिज के शुरु होने से फगवाड़ा के लोगों के साथ साथ फगवाड़ा से होकर गुजरने वाले वाहनों को लंबे ट्रैफिक जाम से राहत मिलेगी।

chat bot
आपका साथी