कोरोना के 60 नए मरीज मिले, चार की मौत

जिले में कोरोना वायरस तेजी से पैर पसार रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Oct 2020 02:23 AM (IST) Updated:Thu, 01 Oct 2020 02:23 AM (IST)
कोरोना के 60 नए मरीज मिले, चार की मौत
कोरोना के 60 नए मरीज मिले, चार की मौत

संवाद सहयोगी, कपूरथला : जिले में कोरोना वायरस तेजी से पैर पसार रहा है। बुधवार को जिले में कोरोना संक्रमित चार मरीजों की मौत हो गई। मरने वालों में गांव अठोली पांछटा की 54 वर्षीय महिला तथा रामपुर जागीर के 75 वर्षीय शामिल है। दोनों की जालंधर के एक निजी अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हुई है। इसके अलावा गांव गोसल फत्तूढ़ींगा के 78 वर्षीय व्यक्ति तथा गांव बाग्रीन ब्लॉक ढिलवां के 69 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना से मौत हो गई। बुधवार को जिले में कोरोना के 60 नए मरीज मिले हैं। अब तक जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 144 तक पहुंच गई है।

सहायक सिविल सर्जन डॉ. राज कुमारी बंगा ने कहा कि जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 3244 तक पहुंच गई है तथा सक्रिय मामले 645 है। कोरोना के 2424 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। बुधवार को को स्वस्थ होने पर कोरोना के 32 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

बुधवार को जिले में कोरोना टेस्ट के लिए 1976 लोगों के सैंपल लिए गए। सिविल अस्पताल कपूरथला में 340 लोगों के सैंपल लिए गए। इनके अलावा फगवाड़ा में 450, भुलत्थ में 100, सुल्तानपुर लोधी में 80, बेगोवाल में 147, काला संघिया में 239, फतूढींगा में 165, पांछटा में 200 और टिब्बा में 138 लोगों के कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल लिए गए हैं।

इन जगहों से मिले संक्रमित मरीज

सिविल अस्पताल के डॉ. राजीव भगत ने बताया कि बुधवार को पॉजिटिव आने वाले मरीजों में जगजीत नगर हमीरा लोहियां से एक, लिटां कपूरथला से एक, कपूरथला से एक, आरसीएफ से दो, अशोक विहार कपूरथला से एक, दशमेश नगर कपूरथला से एक, माडल टाउन कपूरथला से दो, शालीमार बाग कपूरथला से एक, सिविल अस्पताल कपूरथला से एक, एसएसके फैक्ट्री कपूरथला से दो, दाना मंडी कपूरथला से दो, पीटीयू कपूरथला से दो, कुतबेवाल सुल्तानपुर लोधी से दो, म्यूनिसिपल कार्पोरेशन फगवाड़ा से चार, जेसीटी मिल फगवाड़ा से एक, सर्कुलर रोड कपूरथला से एक, संतपुरा कपूरथला से एक, बेगोवाल से तीन, दाना मंडी से चार, ढिलवां से एक तथा फतूढींगा से एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

डॉ. राजीव भगत ने बताया कि संक्रमण से बचाव के लिए लोग सावधानी बरतें। घर से बाहर निकलने पर मास्क पहनें तथा शारीरिक दूरी के नियम का पालन करें।

chat bot
आपका साथी