चार सेंटरों पर कांस्टेबल पद के लिए पहले दिन 5040 युवाओं ने दी लिखित परीक्षा

कांस्टेबल की भर्ती को लेकर शनिवार को कपूरथला में चार सेंटर बनाए गए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 09:38 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 09:38 PM (IST)
चार सेंटरों पर कांस्टेबल पद के लिए पहले दिन 5040 युवाओं ने दी लिखित परीक्षा
चार सेंटरों पर कांस्टेबल पद के लिए पहले दिन 5040 युवाओं ने दी लिखित परीक्षा

संवाद सहयोगी, कपूरथला : पंजाब पुलिस में कांस्टेबल भर्ती को लेकर शनिवार को कपूरथला में बने चार सेंटरों में कड़ी सुरक्षा के बीच लिखित परीक्षा हुई। विरासती शहर के दो स्कूलों व दो कालेजों में बने चार सेंटर में 5040 युवाओं ने दो घंटे का लिखित परीक्षा दिया। दो शिफ्टों में करवाए गए परीक्षा के दौरान पुलिस प्रशासन की ओर से चारों सेंटरों के आस-पास किसी को भी फटकने नहीं दिया गया। चौंकों में बैरिकेड लगाकर आने-जाने वालों को सेंटर के आस-पास के रास्तों तक भी जाने नही दिया गया जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।

पंजाब पुलिस में कांस्टेबल पद के लिए कपूरथला में चार सेंटर बनाए गए थे जिनमें आनंद कालेज आफ इंजीनियरिग एंड मैनेजमेंट आरसीएफ, आनंद पब्लिक सीनियर सेंकेंडरी स्कूल कपूरथला, हिदू कन्या कालेज और एमजीएन पब्लिक स्कूल कपूरथला में कांस्टेबल पद के लिए लिखित परीक्षा ली गई। आनंद कालेज में दो शिफ्टों में 1400 युवा, आनंद स्कूल में 1420, एमजीएन स्कूल में 1220 तथा हिदू कन्या कालेज में 1000 के करीब युवाओं ने कांस्टेबल पद के लिए परीक्षा दिया।

डीएसपी सब-डिवीजन सुरिदर सिंह ने बताया कि रविवार को छुट्टी के दिन चारों केंदों पर दो शिफ्टों में कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा दी। उन्होंने बताया कि इन चारों सेंटरों की सुरक्षा एवं नकल को रोकने के लिए लगभग 100 के करीब पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया, जिनमें पीसीआर पुलिस, ट्रैफिक पुलिस और महिला पुलिस की तैनाती की गई। उन्होंने बताया कि पूरे पंजाब में 3 लाख के करीब दो दिनों में कांस्टेबल भर्ती के लिए टैस्ट लिए जा रहे है और सरकार की तरफ से इनमें से पास होने वाले लगभग 4500 के करीब कांस्टेबल की भर्ती होगी। रविवार को भी सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी