440 किलो लाहन और शराब बरामद, पांच काबू

थाना क्षेत्रों की पुलिस ने 440 किलो लाहन तथा हजारों मिलीलीटर अवैध शराब बरामद कर पांच तस्करों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 Aug 2020 02:02 AM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2020 02:02 AM (IST)
440 किलो लाहन और शराब बरामद, पांच काबू
440 किलो लाहन और शराब बरामद, पांच काबू

संवाद सहयोगी, कपूरथला : चार थाना क्षेत्रों की पुलिस ने अलग-अलग जगहों पर छापामारी कर 440 किलो लाहन तथा हजारों मिलीलीटर शराब बरामद कर पांच तस्करों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने दो तस्कर को गिरफ्तार कर लिया है तथा दो अन्य पुलिस को चमका देकर भागने में सफल रहे।

ढिलवां पुलिस को सूचना मिली थी कि ब्यास के किनारे मंड क्षेत्र में अज्ञात शराब तस्कर ने लोहे के ड्रम में लाहन भरकर दबाई हुई है। पुलिस मुलाजिम आबकारी विभाग के कर्मचारियों को साथ लेकर जब ब्यास के किनारे चेकिंग की तो 180 किलो लाहन बरामद की गई। आरोपितों का सुराग नहीं लग सका है।

वहीं, ढिलवां पुलिस ने नाकाबंदी दौरान युवक से नौ बोतल शराब बरामद किया। ढिलवा के रहने वाले आरोपित राजा उर्फ काला को जमानत पर रिहा कर दिया गया।

एक अन्य मामले में थाना कोतवाली की पुलिस ने गांव बूटा के नजदीक नाकाबंदी के दौरान प्लास्टिक की कैनी उठाकर आ रहे व्यक्ति को रोकने का प्रयास किया। पुलिस को देखकर आरोपित कैनी फैंक कर मौके से फरार हो गया। कैनी से 9,000 मिलीलीटर अवैध शराब बरामद की गई। थाना कोतवाली की पुलिस ने गांव के बूटा के शिंदर सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

एक अन्य मामले में थाना कोतवाली के एसएचओ नवदीप सिंह को सूचना मिली की कि गांव बूटा में बेई के नजदीक कुछ लोग शराब बनाने की तैयारी कर रहे हैं। पुलिस टीम ने मौके पर छापेमारी कर गांव बूटा के किलक सिंह को काबू कर लिया, जबकि दूसरा आरोपित मनजीत सिंह फरार हो गया। किलक सिंह की निशानदेही पर 100 लीटर लाहन बरामद की गई।

उधर, थाना सदर की पुलिस ने 30 बोतल शराब सहित युवक को काबू किया है। एसएचओ गुरदयाल सिंह के नेतृत्व में पुलिस कर्मियों ने गांव कोट करार खां के नजदीक नाकाबंदी की हुई थी। इस दौरान प्लास्टिक की बड़ी कैनी उठाकर आ रहे युवक को रोककर जब कैनी की तलाशी ली गई तो उसमें से 30 बोतल शराब बरामद की गई। पुलिस ने गांव पत्तड़ खुर्द, जालंधर के गुरदीप सिंह उर्फ सबा के खिलाफ केस दर्ज किया है।

एक अन्य मामले में थाना कबीरपुर की पुलिस ने ब्यास के किनारे तलाशी के दौरान प्लास्टिक के ड्रम से 160 किलो लाहन बरामद किया। फिलहाल आरोपित की पहचान नहीं हो पाई है।

chat bot
आपका साथी