रोजगार मेले में 432 युवाओं को मिली नौकरी

पुष्पा गुजराल पंजाब तकनीकी यूनिवर्सिटी में मंगलवार को मेगा रोजगार मेला करवाया गया।

JagranTue, 30 Nov 2021 07:42 PM (IST)
रोजगार मेले में 432 युवाओं को मिली नौकरी

जागरण संवाददाता, कपूरथला : पुष्पा गुजराल पंजाब तकनीकी यूनिवर्सिटी में मंगलवार को करवाए गए मेगा रोजगार मेले में अलग-अलग कंपनियों के प्रतिनिधियों ने 432 अभ्यर्थियों को नौकरी के लिए चयन किया। रोजगार मेले में उपस्थित तकनीकी शिक्षा मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने ज्योति प्रज्वलित कर रोजगार मेले का शुभारंभ किया। कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से तकनीकी क्षेत्र में गुणवत्ता युक्त शिक्षा को सुनिश्चित करने के लिए जल्द ही रेगुलेशन अथारिटी का गठन किया जाएगा जिसमें अकादमिक क्षेत्र के विद्वानों को भी शामिल किया जाएगा।

रोजगार मेले के दौरान अभ्यर्थियों को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी जिनके पास पहले तकनीकी शिक्षा मंत्रालय का काम था, ने साल 2018 में मेगा रोजगार मेलों की शुरुआत की गई थी जिसका अब तक लाखों युवाओं को लाभ मिला है। विभाग का मुख्य उद्देश्य युवाओं को कुशल बनाना है ताकि वह अपना रोजगार शुरू कर दूसरों को भीरोजगार देने के काबिल भी बन सक। उन्होंने पूर्व प्रधान मंत्री इंद्र कुमार गुजराल की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि भी दी। राणा ने पीटीयू कैंपस में विद्यार्थियों के चयन के लिए पहुंची कंपनियों के प्लेसमेंट सेल में जाकर कंपनियों के अधिकारियों और नौकरी के लिए पहुंचे विद्यार्थियों के साथ बातचीत की। उन्होंने मौके पर ही 11 विद्यार्थियों को नियुक्ति पत्र भी सौंपा।

राणा गुरजीत सिंह ने सिमरनजीत सिंह को जिले में नशे के खिलाफ अभियान का ब्रांड आंबेसडर बनाने का ऐलान किया। सिमरनजीत सिंह ने सामाजिक बुराई को मात देकर मिशन रेड स्काई के अंतर्गत नौकरी हासिल की है। इस के अलावा उन्होंने दीपजोत कौर के घर जाकर उसको सफल उद्यमी के तौर पर स्थापित होने के कौशल सांझे करने की भी बात कही।

रोजगार मुहैया करवाने में जिले को प्रदेश में पहला स्थान : डीसी

डिप्टी कमिश्नर दीप्ति उप्पल ने बताया कि जिले को रोजगार मुहैया करवाने के मामले में पंजाब भर में से पहला स्थान हासिल हुआ है। जिला रोजगार ब्यूरो की तरफ से अब तक 15204 युवाओं को नौकरी मुहैया करवाई गई है। यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार जसप्रीत सिंह आइएएस की तरफ से तकनीकी शिक्षा मंत्री का स्वागत किया गया। इस मौके अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर विकास एसपी आंगरा, एसडीएम डा. जयइंदर सिंह के अलावा यूनिवर्सिटी और जिला प्रशासन के अधिकारी उपस्थित थे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.