विदेश भेजने का झांसा देकर 3.20 लाख ठगे

विदेश भेजने के नाम पर थाना फतूढींगा के गांव भवानीपुर निवासी युवक से ठगी करने वाले पर केस दर्ज किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Nov 2021 11:07 PM (IST) Updated:Mon, 22 Nov 2021 11:07 PM (IST)
विदेश भेजने का झांसा देकर 3.20 लाख ठगे
विदेश भेजने का झांसा देकर 3.20 लाख ठगे

संवाद सहयोगी, कपूरथला : विदेश भेजने के नाम पर थाना फतूढींगा के गांव भवानीपुर निवासी युवक से 3 लाख 20 हजार की ठगी करने के आरोप में पुलिस ने जालंधर निवासी ट्रैवल एजेंट के खिलाफ केस दर्ज किया है। आरोपित की पहचान जालंधर के गांव फूलपुर कालोनी लांबड़ी निवासी सन्नी तूर के रूप में हुई है। आरोपित पुलिस गिरफ्त से बाहर है।

गांव भवानीपुर निवासी प्रदीप कुमार पुत्र दविद्रपाल ने एसएसपी हरकमलप्रीत सिंह खख को दी शिकायत में बताया कि वह विदेश जाना चाहता था। उसने ट्रैवल एजेंट का काम कर रहे जालंधर के गांव फूलपुर कालोनी लांबड़ी निवासी सन्नी तूर से संपर्क किया। तीन लाख 20 हजार में विदेश भेजने की बात तय हो गई। उसने पासपोर्ट सहित जरुरी दस्तावेज और रुपये सन्नी को कपूरथला बुला कर दे दी। तीन वर्ष बीत जाने पर भी आरोपित ने ना तो उसे विदेश भेजा और ना ही उसके उसके पैसे लौटाए। मामले की जांच अपराधिक शाखा को सौंपी गई। जांच के दौरान आरोपित पर लगे आरोप सही पाए। डीए लीगल और एसएसपी के निर्देशों पर आरोपित के खिलाफ केस दर्ज किया है।

विदेश भेजने के नाम पर 14 लाख ठगे

संवाद सहयोगी, कपूरथला : थाना सुल्तानपुर लोधी की पुलिस ने विदेश भेजने के नाम पर 14 लाख रुपये की ठगी करने के आरोप में ट्रैवल एजेंट के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। दिलबाग सिंह निवासी मकान नंबर 138-ए टाईप-4 डीएस आरसीएफ ने पुलिस की गई शिकायत में बताया कि वह अपने बेटे रितेश तथा रजत को फ्रांस भेजना चाहता था। उसने ट्रैवल एजेंट सुदेश कुमार के साथ 14 लाख में बात तय की। सुदेश कुमार ने उससे 14 लाख रुपये तथा उसके दोनो बेटे के पार्सपोर्ट ले लिया तथा उन्हें फ्रांस भेजने की बजाए रितेश को इसतानबुल तथा रजत को बोनसनियां भेज दिया। उसके दोनो बेटे वापस घर आ चुके हैं। इसके बाद सुदेश कुमार ने उसके पैसे नहीं लौटाए। थाना सुल्तानपुर लोधी की पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपित के खिलाफ केस दर्ज किया है।

chat bot
आपका साथी